हिमाचल पुलिस भर्ती में किए बदलावों के खिलाफ आवाज बुलंद, सरकार से तीन साल में नियमित लाभ देने की मांग

Himachal Police Bharti जनवादी नौजवान सभा ने आगामी पुलिस भर्ती में कुछ निर्णयों पर आपत्ति जताते हुए उपायुक्त मंडी के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है। इस भर्ती में पुलिस कर्मचारियों के वेतनमान में कटौती न कर मुख्यमंत्री से पुराना वेतनमान देने की मांग की है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 02:57 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 03:04 PM (IST)
हिमाचल पुलिस भर्ती में किए बदलावों के खिलाफ आवाज बुलंद, सरकार से तीन साल में नियमित लाभ देने की मांग
जनवादी नौजवान सभा ने आगामी पुलिस भर्ती में कुछ निर्णयों पर आपत्ति जताई है।

मंडी, संवाद सहयोगी। Himachal Police Bharti, भारत की जनवादी नौजवान सभा की जिला कमेटी ने आगामी पुलिस भर्ती में कुछ निर्णयों पर आपत्ति जताते हुए उपायुक्त मंडी के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है। इस भर्ती में पुलिस कर्मचारियों के वेतनमान में कटौती न कर मुख्यमंत्री से पुराना वेतनमान देने की मांग की है। नौजवान सभा जिला सचिव सुरेश सरवाल कोषाध्यक्ष अजय वैद्य, अंकुर, वेदप्रकाश, पूर्ण चंद तीर्थ राज दीपक ने ज्ञापन के माध्यम से नियमित वेतन प्रबंध को आठ साल के बजाय तीन साल करने की मांग की गई है। क्योंकि बाकी सभी विभागों में नियमित वेतन प्रबंधन का समय तीन वर्ष है। इसीलिए पुलिस विभाग में कार्यरत सभी कर्मचारियों को तीन साल में पक्का कर सभी लाभ प्रदान किए जाएं।

अभ्यर्थियों से कोरोना प्रोटोकाल के तहत बढ़ाई गई 100 रुपये फीस न ली जाए। प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग, हमीरपुर की तर्ज पर महिला अभ्यर्थियों की फीस माफ की जाए। महामारी, मंदी और बेरोजगारी झेल रहे युवाओं की इन मांगों को पूरा कर राहत दी जाए।

यह भी पढ़ें: राष्‍ट्रपति ने शिमला में सम्‍मानित किए आइएएएस प्रशिक्षु अधिकारी, बोले- सीखने के लिए यह वातावरण बेहद उपयुक्‍त

दीप कुमार बने वरिष्ठ उपाध्यक्ष

मंडी। हिमाचल पंचायती राज महासंघ की बैठक में नवनियुक्त अध्यक्ष सदर के प्रधान शुभम शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेश संयोजक बीरबल शर्मा, महासंघ प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र सिंह चंदेल व जिला अध्यक्ष किशोरी लाल से चर्चा के बाद सदर ब्लॉक की नई कार्यकारिणी (2021-26) घोषित की है। इसमें वरिष्ट उपाध्यक्ष दीप कुमार , उपाध्यक्ष जगदीश चंदेल , रोशनी राठौर, कुमारी कुसुम, नारायण सिंह। महामंत्री राकेश, कुसुम कुमारी, महासचिव भवानी, रेखा ठाकुर , सचिव जोध सिंह , लाल सिंह , सह सचिव गीता प्रकाश, नेक राम, कोषाध्यक्ष पद राकेश , प्रेस सचिव महेश, वहीं मुख्य सलाहकार देवी चंद व लक्ष्मण दास को बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पदाधिकारियों के सहयोग से महासंघ की मांगों को प्रमुखता से सरकार के समक्ष रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी