तपोवन में विधानसभा सत्र के दौरान वादा याद दिलाओ रैली करेंगे एनपीएस कर्मचारी, प्रदेशभर से कर्मी जुटेंगे

Himachal NPS Employees नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान राजिंदर मन्हास ने बताया लगातार प्रदेश सरकार की अनदेखी से कर्मचारी हताश हैं और गुस्से में हैं। पुरानी पेंशन बहाली की बात कर भाजपा सत्ता में आई पर सत्ता में आने के बाद अपना वादा भूल गई।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 02:21 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 02:21 PM (IST)
तपोवन में विधानसभा सत्र के दौरान वादा याद दिलाओ रैली करेंगे एनपीएस कर्मचारी, प्रदेशभर से कर्मी जुटेंगे
नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के पदाधिकारी बैठक के दौरान।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal NPS Employees, नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान राजिंदर मन्हास ने बताया लगातार प्रदेश सरकार की अनदेखी से कर्मचारी हताश हैं और गुस्से में हैं। विजन डाक्यूमेंट में पुरानी पेंशन बहाली के लिए कमेटी फ्रेम करने की बात कर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई पर सत्ता में आने के बाद अपना वादा भूल गई। अब चार साल का समय बीत जाने के बावजूद इस कमेटी का गठन हिमाचल प्रदेश में अभी तक नहीं हो पाया है। इसके अलावा केंद्र सरकार की 2009 की अधिसूचना भी अभी तक हिमाचल में लागू नहीं हुई है, जबकि इसका वादा मुख्यमंत्री ने तपोवन में किया था।

जिला प्रधान ने कहा कि जल्द सरकार ने इस विषय में निर्णय नहीं लिया तो दिसंबर में एसोसिएशन तपोवन में विधानसभा सत्र के दौरान वादा याद दिलाओ रैली करेगी, जिसमें सभी जिलों के कर्मचारी भाग लेंगे। जिला प्रधान ने बताया कि कांगड़ा में एसोसिएशन के 20 खंडों में एनपीएस कर्मचारी लगातार बैठकर कर रहे हैं। जिसमें अलग-अलग विभागों के सैकड़ों कर्मचारी एक मांग पुरानी पेंशन बहाली के लिए उपस्थित हो रहे हैं।

जिला प्रधान ने कहा हर खंड की कार्यकारिणी का विस्तार भी किया जा रहा है। जिला प्रधान ने एसोसिएशन की इस सप्ताह होने वाली बैठकों की जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि 23 सितंबर को खंड कोटला की बैठक लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह कोटला में दोपहर 1:00 बजे रखी गई है। 24 सितंबर को दोपहर 3:00 बजे कांगड़ा खंड की बैठक टांडा मेडिकल कॉलेज में रखी गई है। इसके साथ ब्लाक ज्वालामुखी और ब्लाक देहरा की संयुक्त बैठक देहरा बीआरसी हाल देहरा में 25 सितंबर को 3:00 बजे रखी गई है।

उन्होंने बताया रविवार 26 सितंबर को पालमपुर ब्लाक की बैठक पालमपुर विश्राम गृह में सुबह 11:00 बजे, फतेहपुर खंड की बैठक दोपहर 3:00 बजे राजकीय उच्च विद्यालय फतेहपुर और इंदौरा ब्लॉक की बैठक इसी दिन सुबह 11:00 बजे राजकीय महाविद्यालय इंदौरा में रखी गई है। इन सभी खंडों में कार्यकारिणी का पुनर्गठन भी किया जाएगा और अलग-अलग विभाग के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाली के आंदोलन में जोड़ने के लिए जिम्मेदारियां भी सौंपी जाएगी।

जिला प्रधान ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारी एकजुट होकर अपनी एक मांग पुरानी पेंशन को मनवाने के लिए रणनीति इन बैठकों में बनाएंगे और दिसंबर माह में तपोवन रैली को कामयाब किया जाएगा। जिला प्रधान ने कहा कर्मचारियों की लड़ाई किसी सरकार से नहीं अपितु नई पेंशन योजना से है। एनपीएस किसी भी कीमत पर कर्मचारियों को मंजूर नहीं है, क्योंकि इसमें कर्मचारी को उसी के पैसे का व्याज देकर उसे पेंशन का नाम दे दिया गया है।

chat bot
आपका साथी