HP TET: हिमाचल के 3300 भावी अध्‍यापकों ने बिना फीस के ही कर दिया पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन, पढ़ें खबर

Himachal Teacher Eligibility Test हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड में पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले करीब 44 हजार आवेदकों में से 3300 के करीब आवेदक ऐसे भी हैं जिन्होंने परीक्षा शुल्क ही जमा नहीं करवाया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:17 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:17 AM (IST)
HP TET: हिमाचल के 3300 भावी अध्‍यापकों ने बिना फीस के ही कर दिया पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन, पढ़ें खबर
हिमाचल में अध्‍यापक पात्रता परीक्षा के लिए 3300 अभ्‍यर्थियों ने बिना शुल्‍क ही आवेदन कर दिया है।

धर्मशाला, नीरज व्यास। Himachal Teacher Eligibility Test, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड में पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले करीब 44 हजार आवेदकों में से 3300 के करीब आवेदक ऐसे भी हैं, जिन्होंने परीक्षा शुल्क जमा नहीं करवाया है। इस कारण शिक्षा बोर्ड ने इन आवेदकों के लिए शुल्क की डिटेल 25 अक्टूबर तक दिखाने व बोर्ड से संपर्क करने को समय दिया था। लेकिन ऐसे आवेदकों में से किसी ने भी बोर्ड के साथ अभी तक कोई संपर्क नहीं किया है। ऐसे में 3300 आवेदकों के आवेदन पर रद होने की तलवार लटक गई है। हालांकि शिक्षा बोर्ड ऐसे आवेदकों के लिए सुविधा के तौर पर बिलंब शुल्क के साथ फीस देने का प्रावधान दे सकता है। लेकिन 25 अक्टूबर की समय सीमा निर्धारित होने के बाद यह पूर्ण भी हो गई पर किसी ने अभी तक बोर्ड से संपर्क नहीं साधा है।

आठ विषयों पर अध्यापक पात्रता परीक्षा अगले महीने होगी

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की जा रही अध्यापक पात्र परीक्षा आठ विषयों में अगले माह आयोजित की जा रही है। बोर्ड परीक्षा केंद्र बनाने में जुटा है। कोरोना के मद्देनजर शारीरिक दूरी को बनाए रखने के लिए बोर्ड पहले से ज्यादा परीक्षा केंद्र स्थापित करने जा रहा है। परीक्षा देने से पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग व हैंड सैनिटाइज किए जाएंगे।

यह बोले स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डाक्‍टर सुरेश सोनी ने बताया 3300 के करीब आवेदक ऐसे हैं, जिन्होंने शुल्क जमा नहीं करवाया है। उन्हें इस संबंध पूरी जानकारी देने के लिए कहा गया है। इसकी पड़ताल की जा रही है कि अभी तक कितने आवेदकों ने बोर्ड से संपर्क साधा है। अगर संपर्क नहीं साधते हैं तो इन्हें रिजेक्ट किया जाएगा। अभी यह भी विचारणीय है कि ऐसे आवेदकों को बिलंव शुल्क के साथ परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जा सकती है। यह स्थिति आज शाम तक स्पष्ट हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी