Himachal Market Timming: हिमाचल में आज से शाम आठ बजे तक खुली रहेंगी दुकानें, सुबह ही बाजारों में रौनक

Himachal Market Timming कोविड-19 के कारण कई तरह की पाबंदियों से जूझ रही जनता को अब सरकार ने राहत दे दी है। दोपहर दो बजे तक खुलने वाली दुकानों को पहले पांच बजे तक किया था और अब दुकानें सुबह नौ बजे से रात के आठ बजे तक खुली रहेंगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:51 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 03:16 PM (IST)
Himachal Market Timming: हिमाचल में आज से शाम आठ बजे तक खुली रहेंगी दुकानें, सुबह ही बाजारों में रौनक
कोविड-19 के कारण कई तरह की पाबंदियों से जूझ रही जनता को अब सरकार ने राहत दे दी है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Market Timming, कोविड-19 के कारण कई तरह की पाबंदियों से जूझ रही जनता को अब सरकार ने राहत दे दी है। दोपहर दो बजे तक खुलने वाली दुकानों को पहले पांच बजे तक किया था और अब दुकानें सुबह नौ बजे से रात के आठ बजे तक खुली रहेंगी। लंबे समय से बंद चल रहे सिनेमाघरों और जिम को खोलने की भी छूट दी गई है। हालांकि पहली जुलाई से हिमाचल में दफ्तरों में कर्मचारियों को 100 फीसद आना होगा। कई तरह की बंदिशों से पहली जुलाई से सरकार छूट देने जा रही है। लेकिन आज से सिर्फ बाजार ही रात आठ बजे तक खुलेंगे।

यह भी पढ़ें: Himachal Unlock: हिमाचल में अब बिना ई-पास एंट्री कर सकेंगे पर्यटक, आज से दस बजे तक खुले रहेंगे रेस्‍तरां

मंदिर खोलने के फैसले से दुकानदारों को कुछ राहत की जगी उम्मीद

सरकार की ओर से मंदिर खोलने के फैसले से विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्रीज्वालामुखी, चामुंडा नंदिकेश्वर धाम व बज्रेश्वरी माता मंदिर के आस पास दुकानें सजाने वाले दुकानदारों ने राहत की सांस ली है। पिछले लंबे समय से कोविड-19 के कारण मंदिर के कपाट बंद हो जाने से मंदिरों के आस पास दुकानें चलाने वाले लोग पूरी तरह से बेरोजगार हो गए थे, घर का खान खर्च चलाने के लिए भी दिक्कत हो रही थी। ऐसे में दुकानदार सरकार से आग्रह कर रहे थे कि सरकार जल्द से जल्द मंदिरों को खोल दे, ताकि मंदिरों में आने वाले श्रद्धालुओं को बाहर से माथा टेककर न लौटना पड़े और दुकानें बंद होने के कारण उन्हें परेशान न होना पड़े।

साथ ही दुकानदारों का धंधा भी पूरी तरह से चौपट हो गया था, अब जब मंदिर खोलने का फैसला लिया है तो दुकानदारों सहित पुजारियों व भक्तों के चेहरों में रौनक लौट आई है। वहीं, ज्वालामुखी मंदिर अधिकारी तहसीलदार निर्मल सिंह ठाकुर ने कहा कि जैसे ही मंदिर न्यास को सरकार के निर्देश मिल जाएंगे, उसी के अनुसार मंदिर खोले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी