हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने 79 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को पदोन्नत कर बनाया पर्यवेक्षक

Health Department Promotions हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में 79 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को पदोन्नत कर स्वास्थ्य पर्यवेक्षक बनाया है। इस संबंध में स्वास्थ्य निदेशालय ने अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के अनुसार राज्य चुनाव आयोग की अनुमति के आधार पद पदोन्नति आदेश जारी किए गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 02:49 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 02:59 PM (IST)
हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने 79 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को पदोन्नत कर बनाया पर्यवेक्षक
हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में 79 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को पदोन्नत कर स्वास्थ्य पर्यवेक्षक बनाया है।

शिमला, राज्य ब्यूरो। हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में 79 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को पदोन्नत कर स्वास्थ्य पर्यवेक्षक बनाया है। इस संबंध में स्वास्थ्य निदेशालय ने अधिसूचना जारी कर दी है। स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार राज्य चुनाव आयोग की अनुमति के आधार पद पदोन्नति आदेश जारी किए गए हैं। पदोन्नति के साथ ही नई तैनाती के आदेश भी जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही राज्य कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर की ओर से लैब तकनीशियन के पद पर चयनित अंकिता और पल्लवी शर्मा की तैनाती के आदेशोें को भी जारी कर दिया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कर्मचारियों ने कोरोना संकट के बीच बेहतरीन सेवाएं दी हैं। अब विभाग की ओर से नियमानुसार इनकी पदोन्‍नत‍ि की जा रही है।

जल शक्ति विभाग में बदले दो एसडीओ

शिमला। हिमाचल सरकार ने जल शक्ति विभाग में दो एसडीओ के तबादले किए हैं।विभाग के सचिव विकास लाबरू की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार मंडी में चीफ इंजीनियर कार्यालय में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट में कार्यरत एसडीओ प्रकाश चंद को अब पधर भेजा गया है। वह पधर उपमंडल के एसडीओ होंगे, जबकि वहां कार्यरत एसडीओ दिवांश शर्मा को प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट में लगाया है। वह प्रकाशचंद की जगह लेंगे।

तीन एचएएस अधिकारी जनजातीय क्षेत्रों में चुनाव ड्यूटी देंगे

शिमला। राज्य निर्वाचन आयोग की सिफारिश पर तीन एचएएस अफसर जनजातीय क्षेत्रों में चुनाव ड्यूटी देंगे। चुनाव ड्यूटी पर जाने वाले अधिकारियों में पंकज शर्मा, विवेक कुमार और संजीव सूद शामिल है। सरकार ने इन अधिकारियों के पदों का अतिरिक्त दायित्व तीन एचएएस अधिकारियों को सौंपा है। इसके साथ ही एक अन्य अधिकारी को भी अतिरिक्त दायित्व सौंपा गया है। इस तरह जिन चार एचएएस अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मा सौंपा गया है, उसमें अतिरिक्त आयुक्त आबकारी एवं कराधान सुनील शर्मा को अतिरिक्त आयुक्त सेल टैक्स एंड एक्साइज (साउथ जोन) और अतिरिक्त पंजीयक स्टेट कॉप्रेटिव सोसाइटी अनिल कुमार को एमडी एचपी एग्रीकल्चर एंड रुरल डिवेल्पमैंट बैंक लगाया है। इसके अलावा रॉबिन जार्ज को संयुक्त सचिव ग्रामीण विकास तथा सुनील वर्मा को सचिव हिमाचल प्रदेश स्टेट सोशल वेल्फेयर बोर्ड शिमला का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा गया है।

chat bot
आपका साथी