निलंबन वापस न लिया तो काले बिल्ले लगा करेंगे काम

संवाद सहयोगी पालमपुर हिमाचल ग्रामीण बैंक कर्मचारी व अधिकारी संघ की कार्यसमिति की बैठक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:47 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:47 PM (IST)
निलंबन वापस न लिया तो काले बिल्ले लगा करेंगे काम
निलंबन वापस न लिया तो काले बिल्ले लगा करेंगे काम

संवाद सहयोगी, पालमपुर : हिमाचल ग्रामीण बैंक कर्मचारी व अधिकारी संघ की कार्यसमिति की बैठक रविवार को पालमपुर में अध्यक्ष सतीश कुमार व डीसी शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें हाल ही में हमीरपुर जिला शाखा में बतौर लिपिक व संघ महासचिव के निलंबन पर रोष व्यक्त किया गया। प्रबंधन के खिलाफ संघर्ष की रूपरेखा तैयार की गई। कहा कि संघ महासचिव का निलंबन वापस लेने की मांग को लेकर सोमवार को अध्यक्ष से मिलेगा। यदि निलंबन वापस नहीं किया तो मंगलवार को काले बिल्ले लगाकर कार्य करने सहित वित्त राज्यमंत्री व उच्चाधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

संघ प्रदेश महासचिव संजीव कुमार ने बताया कि हमीरपुर के महासचिव पर दु‌र्व्यवहार का आरोप लाते हुए प्रबंधन ने सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बैंक प्रबंधन के साथ तीन जून की बैठक में संघ महासचिव ने बैंक स्थानांतरण नीति पर सवाल उठाए थे। सदस्यों ने बैंक प्रबंधन पर कर्मचारियों को देर तक कार्यालय में रोकने और छुट्टी वाले दिन भी बैंक में कार्य करने को बाध्य करने का आरोप लगाया। 300 से अधिक रिक्त पदों में नई भर्तियां न करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि 14 अगस्त को क्षेत्रीय कार्यालय हमीरपुर, 24 को क्षेत्रीय कार्यालय मंडी में विरोध प्रदर्शन व 31 अगस्त से हड़ताल की जाएगी। वहीं 15 सितंबर को ऋण वितरण का बहिष्कार व बाद में आमरण अनशन तथा अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी