Himachal Covid Deaths: हिमाचल में कोरोना के कारण जान गंवाने वाले लोगों केे स्‍वजनों को मिलेंगे 50 हजार रुपये

Himachal Covid Deaths हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कारण मरने वालों के स्वजन को सरकार 50-50 हजार रुपये की राशि देगी। यह निर्णय राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर लिया गया है। एक माह के भीतर राशि स्वजन के बैंक खाते में डालने के निर्देश हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:36 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:36 AM (IST)
Himachal Covid Deaths: हिमाचल में कोरोना के कारण जान गंवाने वाले लोगों केे स्‍वजनों को मिलेंगे 50 हजार रुपये
हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कारण मरने वालों के स्वजन को सरकार 50-50 हजार रुपये की राशि देगी।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Covid Deaths, हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कारण मरने वालों के स्वजन को सरकार 50-50 हजार रुपये की राशि देगी। यह निर्णय राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर लिया गया है। एक माह के भीतर राशि स्वजन के बैंक खाते में डालने के निर्देश हैं। प्रदेश में यह राशि आपदा राहत कोष के तहत जारी की जाएगी। प्रदेश में अब तक 3640 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इन सभी के स्वजन को यह राशि प्रदान की जाएगी। जिलास्तर पर कमेटी का गठन किया जाएगा, जो सही स्वजन का पता लगाएंगी।

प्रदेश में कोरोना के कारण होने वाली मौतों का पूरा डाटा उपलब्ध है। केंद्रीय आपदा प्रबंधन द्वारा जारी निर्देशों के तहत जिसकी कोरोना से मृत्यु हुई उसे उसका मृत्यु प्रमाणपत्र और अस्पताल में उपचार से संबंधित दस्तावेज लगाने होंगे। राजस्व विभाग व स्वास्थ्य विभाग के पास आवेदन किया जा सकेगा।

राजस्‍व विभाग के प्रधान सचिव ओंकार शर्मा का कहना है कोरोना से मरने वालों का डाटा उपलब्ध है, स्वजन को जल्द राशि प्रदान की जाएगी। आधार से बैंक खाते लिंक हैं उन्हें खातों में राशि दी जाएगी।

शिमला में कोरोना के 20 नए मामले

शिमला। जिला शिमला में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले सामने आए। नए मामले शिमला शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से सामने आए हैं। मामलों की पुष्टि सीएमओ शिमला डा. सुरेखा चोपड़ा ने की है। कोरोना की रफ्तार को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अधिक एहतियात बरतने की अपील की है। विभाग का कहना है कि संक्रमण के प्रति जागरूक होते हुए वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना सुनिश्चित करें और कोविड प्रोटोकोल का यथावत पालन करें।

chat bot
आपका साथी