हिमाचल में 11 से 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा टीका उत्सव, टीकाकरण को जनआंदोलन बनाने के लिए कदम

Coronavirus Vaccination Festival टीकाकरण को जन आंदोलन बनाने के लिए 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्रों की प्रभावी निगरानी के साथ-साथ परीक्षण ट्रेसिंग और उपचार के लिए दोहरी रणनीति को अपनाया जाएगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 07:44 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 07:44 AM (IST)
हिमाचल में 11 से 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा टीका उत्सव, टीकाकरण को जनआंदोलन बनाने के लिए कदम
टीकाकरण को जन आंदोलन बनाने के लिए 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव के रूप में मनाया जाएगा।

शिमला, जेएनएन। Coronavirus Vaccination Festival, टीकाकरण को जन आंदोलन बनाने के लिए 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्रों की प्रभावी निगरानी के साथ-साथ परीक्षण, ट्रेसिंग और उपचार के लिए दोहरी रणनीति को अपनाया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोरोना मामलों की स्थिति की समीक्षा के लिए वर्चुअल माध्यम से उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों और चिकित्सा महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों व चिकित्सा अधीक्षकों के साथ बैठक में कही। सूखे जैसी स्थिति से उपजी परिस्थितियों की समीक्षा भी की गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी उपायुक्तों को अपने-अपने जिलों में परीक्षण की संख्या बढ़ाना सुनिश्चित करना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन का न्यूनतम अपव्यय सुनिश्चित करने को कहा और 70 प्रतिशत परीक्षण का लक्ष्य हासिल करने और आरटीपीसीआर परीक्षण अधिक करने के निर्देश दिए।  होटल व्यवसायियों को भी एसओपी का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए। जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि सभी उपायुक्तों को जिलों में सूखे जैसी स्थिति के कारण हुए नुकसान के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है।

chat bot
आपका साथी