एक मई तक स्कूलों को बंद करने की तैयारी, सोमवार को होगा फैसला, परीक्षाओं पर भी लिया जाएगा निर्णय

Himachal Govt Decision कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए प्रदेश में शिक्षण संस्थानों को पहली मई तक बंद करने की तैयारी है। सोमवार को इसको लेकर निर्णय लिया जाएगा। शिक्षा विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इस दौरान स्कूलों में पढ़ाई ऑनलाइन ही करवाई जाएगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:32 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:32 AM (IST)
एक मई तक स्कूलों को बंद करने की तैयारी, सोमवार को होगा फैसला, परीक्षाओं पर भी लिया जाएगा निर्णय
कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए प्रदेश में शिक्षण संस्थानों को पहली मई तक बंद करने की तैयारी है

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Govt Decision, कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए प्रदेश में शिक्षण संस्थानों को पहली मई तक बंद करने की तैयारी है। सोमवार को इसको लेकर निर्णय लिया जाएगा। शिक्षा विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इस दौरान स्कूलों में पढ़ाई ऑनलाइन ही करवाई जाएगी। शिक्षकों को स्कूल बुलाना है या फिर वे घरों में रहकर ही ऑनलाइन माध्यम से बच्चों को पढ़ाएंगे। इस पर बैठक में चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा। शिक्षा विभाग शिक्षकों को स्कूल बुलाने की तैयारी कर रहा है।

पहली मई को दोबारा समीक्षा होगी। इस दिन स्कूल खोलने से लेकर बोर्ड परीक्षाओं को लेकर भी फैसला लिया जाएगा। सरकार ने 17 मई तक परीक्षाओं को स्थगित किया है। अभी तक स्कूलों में बच्चों को पिछली कक्षाओं के पाठ्यक्रम की ही रिवीजन करवाई जा रही है। शिक्षक बच्चों को वॉट्सएप के माध्यम से रोजाना होमवर्क भेजते थे।

शिक्षकों को रोजाना होमवर्क चेक कर निदेशालय भेजने होते हैं। नौवीं से जमा दो कक्षा के विद्यार्थियों का 19 अप्रैल को बेसलाइन टेस्ट होगा। एक महीने बाद दोबारा एंड लाइन टेस्ट लिया जाएगा। समग्र शिक्षा अभियान के माध्यम से इसका आयोजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी