IGMC Langar Dispute: हिमाचल सरकार ने एडीएम शिमला को सौंपी आइजीएमसी लंगर विवाद की जांच

IGMC Langar Dispute आइजीएमसी शिमला में पिछले कुछ दिनों से चल रहा लंगर विवाद तेज हो गया है। सरकार ने मामले को लेकर अब जांच का जिम्मा एडीएम लॉ एंड ऑर्डर शिमला राहुल चौहान को सौंपा है। एडीएम आगामी 15 दिनों में सरकार को जांच की रिपोर्ट सौंपेंगे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 11:45 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 11:45 AM (IST)
IGMC Langar Dispute: हिमाचल सरकार ने एडीएम शिमला को सौंपी आइजीएमसी लंगर विवाद की जांच
आइजीएमसी शिमला में पिछले कुछ दिनों से चल रहा लंगर विवाद तेज हो गया है।

शिमला, जागरण संवाददाता। IGMC Langar Dispute, आइजीएमसी शिमला में पिछले कुछ दिनों से चल रहा लंगर विवाद तेज हो गया है। सरकार ने मामले को लेकर अब जांच का जिम्मा एडीएम लॉ एंड ऑर्डर शिमला राहुल चौहान को सौंपा है। एडीएम आगामी 15 दिनों में सरकार को जांच की रिपोर्ट सौंपेंगे। आइजीएमसी में पिछले सप्‍ताह शनिवार के दिन प्रशासन ने आलमाइटी ब्लेसिंग संस्था का सामान अवैध बताकर बाहर निकलवा दिया था। रविवार को संस्था के समर्थकों ने रिज मैदान पर धरना प्रदर्शन किया।

वहीं अगले दिन अस्पताल प्रशासन ने अपना पक्ष रखते हुए प्रेस वार्ता कर मामले को लेकर न्यायिक जांच की मांग की थी। मामले से आगामी कदम उठाते हुए अब सरकार ने जिला प्रशासन को इसकी जांच का दायित्व दिया है। हालांकि अस्पताल में संस्था की ओर से चलाया गया लंगर सुचारू रूप से चल रहा है।

इस बीच दूसरा लंगर चलाने वाली नोफेल वेल्फेयर संस्था के अध्यक्ष गुरमीत सामने आए। उनका कहना है कि आइजीएमसी में इलाज करवाने आए मरीजों के तीमारदारों के लिए लंगर की सेवा सुचारू रूप से चल रही है। आने वाले समय में भी यह लगातार जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि छह महीने पहले आइजीएमसी की ओर से खोले गए टेंडर में उन्होंने भाग लिया था और उन्हें नियम के अनुसार टेंडर मिला। टेंडर में फंडिंग करने वालों की डीटेल समय-समय पर देने की शर्त भी रखी गई थी। टेंडर मिलने के बाद प्रशासन को फंडिंग का ब्योरा भी दिया गया था।

समर्थकों से धरने में जुटने को कहा

सर्बजीत सिंह बॉबी किडनी ट्रांसप्लांट के चलते पीजीआइ में उपचाराधीन हैं। लंगर विवाद बढ़ने पर वीरवार के दिन उनके समर्थक अस्पताल प्रशासन के खिलाफ फिर धरना प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने वाहट्सेप के माध्यम से लोगों से धरने में जुड़ने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी