कोरोना योद्धाओं को भूली हिमाचल सरकार, मुख्‍यमंत्री की घोषणा के बाद भी नहीं मिली प्रोत्साहन राशि

Himachal Employees News कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारियों को मिलने वाले प्रोत्साहन राशि अभी तक योद्धाओं को जारी ही नहीं हो पाई है। इस कारण स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों में रोष है। सभी कोरोना योद्धाओं को 1500-1500 रुपये देने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की थी

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:18 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 08:42 AM (IST)
कोरोना योद्धाओं को भूली हिमाचल सरकार, मुख्‍यमंत्री की घोषणा के बाद भी नहीं मिली प्रोत्साहन राशि
कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि जारी ही नहीं हो पाई है।

मंडी, जागरण संवाददाता। Himachal Employees News, कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारियों को मिलने वाले प्रोत्साहन राशि अभी तक योद्धाओं को जारी ही नहीं हो पाई है। इस कारण स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों में रोष है। सभी कोरोना योद्धाओं को 1500-1500 रुपये देने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की थी, जबकि अनुबंध और आउटसोर्स पर रखे गए कर्मियों को 2000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जानी थी। कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों, स्टाफ नर्सेस, वार्ड ब्वायज, आशा वर्कर और अनुबंध पर तैनात कर्मचारियों ने दिन रात मरीजों के सेवा में काम किया था। इसी के चलते सरकार ने अनुबंध व आउटसोर्स पर लगे कर्मचारियों को एक अप्रैल से 30 सितंबर तक 2000 रुपये प्रतिमाह वेतन में प्रोत्साहन राशि देने के आदेश दिए थे, लेकिन आज दिन तक इस बारे केवल पत्राचार ही हो पाया है।

उसी तरह 25 अप्रैल को मुख्यमंत्री द्वारा द्रंग में हुए समारोह में 1500-1500 रुपये की राशि दो माह तक देने की घोषणा भी अधर में ही है। नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से यह राशि जारी होनी है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की माने तो जब सरकार ने कोरोना फंड के लिए राशि लेनी थी तो उसे तुरंत काट लिया गया, लेकिन जब कर्मचारियों को देने की बात आइ तो आज दिन तक उस पर कुछ नहीं हो पाया है। वहीं हिमाचल प्रदेश नर्सिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष अरुणा लूथरा ने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द कर्मचारियों के लिए की गई घोषणाओं को पूरा किया जाए।

राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन के प्रबंध निदेशक हेमराज भैरवा का कहना है सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को राशि देने से संबंधित पत्र जारी किए गए हैं। कर्मचारियों को उनका हल दिया जा रहा है। अगर कहीं कोई दिक्कत है तो उसे दूर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने 79 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को पदोन्नतकर बनाया पर्यवेक्षक

chat bot
आपका साथी