कांग्रेस विधायक आशीष बुटेल ने बजट को बताया निराशाजनक, दी तीखी प्रतिक्रिया, पढ़ें पूरा मामला

Himachal Govt Budget विधानसभा क्षेत्र पालमपुर से कांग्रेस विधायक आशीष बुटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार का माैजूदा बजट लाेगाें विशेषकर युवाओं के लिए निराशाजनक रहा है। सरकार ने बेराेजगार युवाओं के लिए कुछ नहीं दिया है। वहीं बढ़ती महंगाई पर सरकार का बजट में काेई फाेकस नहीं रहा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 08:56 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:56 AM (IST)
कांग्रेस विधायक आशीष बुटेल ने बजट को बताया निराशाजनक, दी तीखी प्रतिक्रिया, पढ़ें पूरा मामला
विधानसभा क्षेत्र पालमपुर से कांग्रेस विधायक आशीष बुटेल

पालमपुर, जेएनएन। विधानसभा क्षेत्र पालमपुर से कांग्रेस विधायक आशीष बुटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार का माैजूदा बजट लाेगाें विशेषकर युवाओं के लिए निराशाजनक रहा है। सरकार ने बेराेजगार युवाओं के लिए कुछ नहीं दिया है। वहीं बढ़ती महंगाई पर सरकार का बजट में काेई फाेकस नहीं रहा। यहां तक कि घरेलू गैस कीमताें व राशन के डिपो में मिलने वाले राशन की कीमताें में लगातार बढ़ाेतरी कर गरीब जनता काे लूटा जा रहा है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बजट में काेई खास नहीं दिया गया। हालांकि सरकार ने भ्रष्टाचार और अपने लाेगाें काे लाभ पहुंचाने के लिए प्रदेश के बड़े अस्पतालाें शिमला व टांडा में सीटी स्कैन व एमआरआई सुविधा के लिए नए उपकरण उपलब्ध करवाने की बात कही है। लेकिन कई महीनाें से खराब टांडा मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल की सीटी स्कैन मशीन की मरम्मत के लिए काेई ध्यान नहीं दिया। इससे जनता के धन का दुरुपयाेग हाेगा।

उन्हाेंने कहा प्रदेश सरकार ने तीन नए नगर निगम गठित किए व चुनावी लाभ लेने के लिए एक-एक कराेड़ रुपये का प्रावधान किया है। लेकिन नगर निगम में जुड़े ग्रामीण क्षेत्राें के विकास में कुछ नहीं किया गया है। नगर निगम पालमपुर में इलाके की 14 पंचायताें का विलय हुआ है तथा इसके शहरीकरण के लिए भारी भरकम राशि की उम्मीद जनता ने माैजूदा बजट से लगाई थी। लेकिन इसमें सरकार ने चुपी साधे रखी व बजट में काेई प्रावधान नहीं किया।

chat bot
आपका साथी