खालिस्‍तान समर्थकों की धमकी पर पक्ष-विपक्ष एकजुट, 15 अगस्‍त को मंत्रियों के साथ झंडा फहराएंगे कांग्रेस विधायक

Khalistan Supporters Threats स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने को लेकर ऑडियो क्लिप के माध्यम से मिल रही धमकियों पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन को बताया कि इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है। ऐसी धमकियों से घबराने की जरूरत नहीं है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 01:46 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 01:46 PM (IST)
खालिस्‍तान समर्थकों की धमकी पर पक्ष-विपक्ष एकजुट, 15 अगस्‍त को मंत्रियों के साथ झंडा फहराएंगे कांग्रेस विधायक
खालिस्‍तान समर्थकों की धमकियों पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन में बात रखते हुए।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Khalistan Supporters Threats, स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने को लेकर ऑडियो क्लिप के माध्यम से मिल रही धमकियों पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन को बताया कि इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है। ऐसी धमकियों से घबराने की जरूरत नहीं है। तिरंगे के लिए जान न्योछावर करने को तैयार हैं। इस सारे मामले को लेकर और रॉ  और इंटेलिजेंस ब्यूरो को भी सूचित कर दिया गया है। प्रदेश के राज्यपाल मुख्यमंत्री, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। प्रदेश के विधायकों और सांसदों की सुरक्षा को एक सप्ताह के अंदर बढ़ा दिया जाएगा।

उन्होंने सदन को जानकारी दी कि यह धमकियां अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और ब्रिटेन से आ रही हैं। ऑडियो क्लिप में दी जा रही धमकी की बात करते हुए बताया कि किसानों को ट्रैक्टर लाकर तिरंगा फहराने से रोकने के लिए कहा जा रहा है, इसकी कड़े शब्दों में निंदा की और सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

विपक्षी नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा ऐसी कोरी धमकियों से घबराने की जरूरत नहीं है। सिर कटा सकते हैं पर सिर झुका सकते नहीं। इस मसले पर विपक्ष सरकार के साथ है और 15 अगस्त को प्रदेश के जिन जिन जिलों में जहां-जहां मंत्री झंडा फहराएंगे वहां पर कांग्रेस विधायक उपस्थित रहेंगे। हिमाचल शांतिप्रिय प्रदेश है और अखंड भारत का हिस्सा है अस्थिरता पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए और उन्हें विदेशों से लाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि 30 सालों के कानूनों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों अलग-अलग विचार रखते हैं। बावजूद इसके धमकियां कांग्रेस विधायकों को आई हैं। उन्होंने कहा मेरे अलावा आशा कुमारी, सुखविंदर सिंह सुक्खू, नंदलाल ठाकुर, विक्रमादित्य सिंह, लखविंदर राणा को भी विदेश से कॉल पर धमकी दी गई हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हर घर में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहरा कर देशद्रोहियों को जबाव दें।

chat bot
आपका साथी