Manali Chandigarh NH: सरकार ने फिर मांगी मनाली-चंडीगढ़ फोरलेन की रिपोर्ट, रद हो सकता है कंपनी का टेंडर

Manali Chandigarh Fourlane मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नागचला से पंडोह तक फोरलेन के काम के कारण बदहाल हुए मार्ग की रिपोर्ट सरकार ने फिर से तलब की है। इसका काम कर रही कंपनी द्वारा बरती जा रही अनियमितताओं के चलते अब सरकार ने इस पर कड़ा रुख अख्‍तियार किया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 07:11 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 07:11 AM (IST)
Manali Chandigarh NH: सरकार ने फिर मांगी मनाली-चंडीगढ़ फोरलेन की रिपोर्ट, रद हो सकता है कंपनी का टेंडर
मनाली-चंडीगढ़ फोरलेन के काम के कारण बदहाल हुए मार्ग की रिपोर्ट सरकार ने फिर से तलब की है।

मंडी, जागरण संवाददाता। Manali Chandigarh Fourlane, मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नागचला से पंडोह तक फोरलेन के काम के कारण बदहाल हुए मार्ग की रिपोर्ट सरकार ने फिर से तलब की है। इसका काम कर रही कंपनी द्वारा बरती जा रही अनियमितताओं के चलते अब सरकार ने इस पर कड़ा रुख अख्‍तियार किया है। दैनिक जागरण की ओर से इसका मुद्दा उठाए के बाद उपायुक्त मंडी ने सड़क मार्ग के फोटो सहित वर्तमान स्थिति से मुख्य सचिव को अवगत करवाया है। गत दिनों दिल्ली में भी इसी विषय पर बैठक हो चुकी है।

सरकार इसका काम कर रही कंपनी केएमसी के टेंडर रद करने की तैयारी में है और यही कारण है कि दिल्ली में हुई बैठक के बाद पुन: इसकी रिपोर्ट तलब की गई है। उपायुक्त की ओर से भेजी गई रिपोर्ट को केंद्रीय एजेंसियों को भेजा जाएगा। सड़क मार्ग पर पड़े गड्ढों और बार-बार आ रहे मलबे के कारण बंद हो रहे इस राष्ट्रीय राजमार्ग को बहाल रखने की जिम्मेदारी कंपनी की है। लेकिन इस मामले में कंपनी के हाथ खड़े हैं। इसकी कई शिकायतें सरकार तक पहुंची हैं।

ऐसे में गत दिनों दिल्ली में मुख्य सचिव ने अपना पक्ष रखा है और अब आगामी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। ऐसे में कंपनी का टेंडर रद होना तय माना जा रहा है। बता दें कि फोरलेन का काम कंपनी ने जुलाई 2020 तक पूरा करना था। लेकिन अभी तक 33 प्रतिशत काम ही हुआ है, इसमें भी सड़क मार्ग की हालत खस्ता है।

उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी का कहना है मुख्य सचिव को मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग की वर्तमान स्थिति से अवगत करवाया गया है। मार्ग के फोटो सहित अन्य जानकारी दी गई है।

chat bot
आपका साथी