JBT Recruitment: हिमाचल में शिक्षा विभाग भरेगा जेबीटी के 810 पद, कांगड़ा में 130 व मंडी में 120 पद भरेंगे

Himachal JBT Recruitment हिमाचल प्रदेश सरकार के फैसले के बाद एलिमेंटरी शिक्षा निदेशालय ने हर जिले के हिस्से कितने जेबीटी के पद आए हैं इसकी सूची जारी कर दी है। सरकार ने 810 पद भरने की मंजूरी दी थी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:02 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:02 AM (IST)
JBT Recruitment: हिमाचल में शिक्षा विभाग भरेगा जेबीटी के 810 पद, कांगड़ा में 130 व मंडी में 120 पद भरेंगे
हिमाचल प्रदेश सरकार ने 810 पद भरने की मंजूरी दी है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal JBT Recruitment, हिमाचल प्रदेश सरकार के फैसले के बाद एलिमेंटरी शिक्षा निदेशालय ने हर जिले के हिस्से कितने जेबीटी के पद आए हैं, इसकी सूची जारी कर दी है। सरकार ने 810 पद भरने की मंजूरी दी थी। किस जिला में कितने पद भरने हैं, इसका फैसला विभाग ने लेना था। कांगड़ा जिला के हिस्से सबसे ज्यादा 130 तो मंडी के हिस्से 120 पद आए हैं। सरकार की स्वीकृति के बाद अब सभी जिलों को रोस्टर तय करना है। इसमें जिले में कितने पद बैच आधार पर व कितने कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से भरे जाने हैं, इसका रोस्टर जिला उपनिदेशालय के स्तर पर तय होगा। इसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जिला स्तर पर यह तय करने के बाद पूरा ब्योरा निदेशालय को भेजा जाना है। निदेशक एलिमेंटरी पंकज ललित की ओर से यह निर्देश जारी कर दिए हैं।

किस जिला के हिस्से कितने पद

विभाग के निर्देश के मुताबिक बिलासपुर में 30, चंबा में 100, हमीरपुर में 90, कुल्लू में 80, मंडी में 120, कांगड़ा में 130, ऊना में 30, शिमला 90, सिरमौर 90, सोलन में 40, लाहुल-स्पीति में 10 में पद भरे जाने हैं।

स्कूल प्रवक्ता संघ की कार्यकारिणी का विस्तार

शिमला। हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ की राज्य कार्यकारिणी के चुनाव पांच सितंबर को हुए थे। इनमें केसर सिंह ठाकुर को दूसरी बार स्कूल प्रवक्ता संघ का अध्यक्ष और संजीव ठाकुर को महासचिव चुना गया था। अब केसर सिंह ने प्रवक्ता संघ की राज्य कार्यकारिणी का गठन किया है। इसमें लोकेंद्र नेगी, धीरज सागर, जगदीश कौंडल, रजनीश राणा, हरीश चौधरी, विकास रतन और नरेंद्र नेगी को नियुक्त किया गया है। राजेश वैद्य को संघ का  मुख्य  सलाहकार, राकेश भड़वाल को वित्त सचिव, प्रेम शर्मा को मुख्य प्रेस सचिव, पवन शर्मा मुख्य संगठन सचिव और देवेंद्र कुमार को मुख्य वेब सचिव नियुक्त किया गया है।

chat bot
आपका साथी