हिमाचल स्‍कूल शिक्षा बोर्ड ने सरकार को भेजा वार्षिक परीक्षाओं के संचालन का प्रस्ताव, जानिए क्‍या है प्रावधान

Himachal Education Board प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने वार्षिक परीक्षाओं के संचालन को लेकर प्रस्ताव प्रदेश सरकार को भेज दिया है। वार्षिक परीक्षाओं में कोविड-19 के तहत पूरे इंतजाम रहें इसके तहत प्रपोजल बना है अौर इसे सरकार की मंजूरी के लिए भेज दिया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 10:46 AM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 10:46 AM (IST)
हिमाचल स्‍कूल शिक्षा बोर्ड ने सरकार को भेजा वार्षिक परीक्षाओं के संचालन का प्रस्ताव, जानिए क्‍या है प्रावधान
प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने वार्षिक परीक्षाओं के संचालन को लेकर प्रस्ताव प्रदेश सरकार को भेज दिया है।

धर्मशाला, जेएनएन। प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने वार्षिक परीक्षाओं के संचालन को लेकर प्रस्ताव प्रदेश सरकार को भेज दिया है। वार्षिक परीक्षाओं में कोविड-19 के तहत पूरे इंतजाम रहें, इसके तहत प्रपोजल बना है अौर इसे सरकार की मंजूरी के लिए भेज दिया है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अौर शिक्षा मंत्री को स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भेज दिया है। शिक्षा बोर्ड के अधय्क्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि बोर्ड की अोर से कुछ बदलाव किए हैं। इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अौर शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को भेज दिया है।

बोर्ड के प्रस्ताव में नौंवी, ग्यारहवीं की प्रैकिटकल परीक्षाएं स्कूल अपने स्तर पर करेंगे। लिखित परीक्षाओं को मार्च माह तक पूर्ण करना होगा। जबकि बोर्ड की दसवीं व बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं अप्रैल माह में शुरू होंगी। इसके साथ ही दसवीं की परीक्षाएं सुबह के सत्र में अौर दस जमा दो की परीक्षाएं शाम के सत्र में अायोजित करने की तैयारी की गई हैं। हालांकि अब जो नया प्रपोजल भेजा है उसकी स्वीकृति सरकार से अाना बाकी है।

chat bot
आपका साथी