HP Board Exam: फ्लू के लक्षण वाले अध्‍यापक भी नहीं दे पाएंगे वार्षिक परीक्षाओं में ड्यूटी, जानिए नियम

Himachal Pradesh Board Exam हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने वार्षिक परीक्षाओं की तैयारियां तेज कर दी हैं। बोर्ड ने फैसला लिया है कि जिन अध्यापकों में फ्लू के लक्षण ज्यादा होंगे उन्हें कोविड-19 टेस्ट करवाना जरूरी होगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 09:25 AM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 09:25 AM (IST)
HP Board Exam: फ्लू के लक्षण वाले अध्‍यापक भी नहीं दे पाएंगे वार्षिक परीक्षाओं में ड्यूटी, जानिए नियम
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने वार्षिक परीक्षाओं की तैयारियां तेज कर दी हैं।

धर्मशाला, जेएनएन। HP Board Exam, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने वार्षिक परीक्षाओं की तैयारियां तेज कर दी हैं। बोर्ड ने फैसला लिया है कि जिन अध्यापकों में फ्लू के लक्षण ज्यादा होंगे, उन्हें कोविड-19 टेस्ट करवाना जरूरी होगा। कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव अाने पर ही उनकी सेवा वार्षिक परीक्षा में ली जा सकेगी। कोविड-19 से बचने के लिए प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने कई कदम उठाए हैं। अागामी महीनों में संचालित होने वाली वार्ड की दसवीं व बारहवीं की वार्षिक परीक्षाओं को सुरक्षित तरीके से अायोजित किया जाएगा। किसी तरह का संक्रमण न फैले इसके लिए पहले ही एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। कोविड-19 नियमों की पूरी पालना की जाएगी।

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डाक्‍टर सुरेश कुमार सोनी ने कहा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं के संचालन के लिए विभिन्न सुरक्षा कदम उठाए गए हैं। बोर्ड अध्यापकों से अपील करता है कि एेसे अध्यापक जिनमें फ्लू संबंधी कोई लक्षण हैं तो वह अपने कोविड-19 टेस्ट करवा लें। कोविड-19 लक्षणों वाले अध्यापकों की परीक्षा में ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। अगर किसी अध्यापक में फ्लू के लक्षण ज्यादा हैं तो उसे कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव दिखाना अनिवार्य किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी