हिमाचल में 18226 अभ्यर्थियों ने दी डीएलएड की प्रवेश परीक्षा, प्रदेशभर में 121 केंद्रों पर हुआ आयोजन

Del ed Entrance Exam हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से डीएलएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। यह परीक्षा प्रदेश भर में स्थापित 121 केंद्रों में संचालित की गई जिसमें करीब 18226 अभ्यर्थियों ने भाग लिया।

Rajesh Kumar SharmaSun, 18 Jul 2021 01:26 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से डीएलएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया।

धर्मशाला, जागरण संवाददादा। Deled Entrance Exam, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से डीएलएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। यह परीक्षा प्रदेश भर में स्थापित 121 केंद्रों में संचालित की गई, जिसमें करीब 18226 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। परीक्षा के दौरान कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी का पालन किया गया। परीक्षा केद्रों में अभ्यर्थियों की स्कैनिंग के साथ-साथ सैनिटाइजेशन भी की गई। सैनिटाइज होने के बाद ही अभ्‍‍यर्थियों को एंट्री दी गई।

1845 अभ्यर्थियों के आवेदन अधूरे होने के कारण हुए थे रद

डीएलएड 2021-23 के कॉमन एनट्रांस टेस्ट 2021 की प्रवेश परीक्षा का संचालन 121 परीक्षा केंद्रों में किया गया। इसके लिए 20071 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिसेमं से कुल 18226 आवेदन सही पाए गए व 1845 अभ्यर्थियों के आवेदन अधूरे होने के कारण रद किए गए। इसके लिए बोर्ड ने एडमिट कार्ड अपनी वेबसाइट पर डाउनलोड कियए थे। आज 18226 परीक्षार्थियों ने कोविड-19 नियमों की पालना करते हुए परीक्षा दी।

यह बोले शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि प्रदेश भर में 121 केंद्रों में डीएलएड की प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। 18226 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। उन्होंने कहा कोविड- 19 नियों की पालना की गई।

प्रवेश परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग

शिमला। एबीवीपी की हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने डीन आफ स्टडीज को प्रवेश परीक्षा की तिथि बढ़ाने के लिए ज्ञापन सौंपा। परिषद इकाई सचिव आकाश नेगी ने कहा कि कुछ दिन से तकनीकी खराबी के कारण प्रदेश के हजारों छात्र अभी भी प्रवेश परीक्षा फार्म नहीं भर पा रहे हैं। ऐसे छात्रों के लिए सबसे पहले तकनीकी व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए और प्रवेश परीक्षा की तिथि को बढ़ाया जाए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.