हिमाचल शिक्षा बोर्ड की बजट बैठक आज, राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर भी होगी चर्चा, कम हो सकती है फीस

HPBOSE Budget Meeting हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड की 117वीं बैठक आज बोर्ड परिसर में हो रही है। बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 परीक्षा एवं मूल्यांकन पर विचार मंथन किया जाएगा। एसओएस परीक्षार्थियों की फीस जहां 24 सौ रुपये है उसे दो हजार करने पर फैलला लिया जा सकता है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 11:03 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 11:03 AM (IST)
हिमाचल शिक्षा बोर्ड की बजट बैठक आज, राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर भी होगी चर्चा, कम हो सकती है फीस
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 117वीं बैठक आज बोर्ड परिसर में हो रही है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। HPBOSE Budget Meeting, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 117वीं बैठक आज बोर्ड परिसर में हो रही है। बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 परीक्षा एवं मूल्यांकन पर विचार मंथन किया जाएगा। एसओएस परीक्षार्थियों की फीस जहां 24 सौ रुपये है, उसे दो हजार करने पर फैलला लिया जा सकता है। इसके अलावा नियमित परीक्षार्थियों के लिए भी कई निर्णय लिए जाएंगे। बैठक में तीन विधायकों सहित, उच्च शिक्षा निदेशक, प्रारंभिक शिक्षा निदेशक, शिक्षा विभाग के सचिव, सचिव वित्त आदि बैठक में विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड आज बजट को लेकर भी चर्चा करने जा रहा है। जिसमें उम्मीद है कि एसओएस के विद्यार्थियों की फीस कम होगी।

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि बैठक में बजट, विद्यार्थियों, अधिकारियों व कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रहते हुए निर्णय लिए जाएंगे। बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर भी चर्चा होगी। शिक्षा बोर्ड के वार्षिक लेखा जोखा को लेकर भी मं‍थन किया जाएगा।

एमसीए में प्रवेश के लिए 150 ने किया आनलाइन आवेदन

केंद्रीय विवि में मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन एमसीए की 30 सीटों के लिए 150 ने ऑनलाइन आवेदन किया है। जबकि प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 15 सितंबर को डाउनलोड किए जा सकेंगे।  केंद्रीय विवि के परीक्षा नियंत्रक डा. सुमन शर्मा ने बताया कि एंट्रैंस टेस्ट 19 सितंबर को प्रस्तावित है, जिसके लिए एडमिट कार्ड 15 सितंबर से डाउनलोड किए जा सकेंगे। प्रवेश परीक्षा का परिणाम 21 सितंबर को घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Himachal By Election: दीपावली के बाद विधानसभा उपचुनाव होने की संभावना, छह माह की अवध‍ि‍ पूरी

यह भी पढ़ें: Hindi Diwas 2021: इंटरनेट मीडिया ने आसान किया हिंदी सीखना, आम बोलचाल की भाषा के रूप में उभर रही

यह भी पढ़ें: Tissa Fire Incident: तीसा में भयंकर अग्निकांड, डेढ़ साल की मासूम समेत परिवार के चार सदस्‍यों की मौत

chat bot
आपका साथी