पालमपुर, जवाली व देहरा ने मनाया हिमाचल दिवस

उपमंडल स्तरीय हिमाचल दिवस कार्यक्रम का आयोजन संयुक्त कार्यालय परिसर पालमपुर में किया गया। एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता कर राष्ट्रीय ध्वज फ़हराया तथा परेड़ की सलामी ली। इस अवसर पर सभी को हिमाचल दिवस की शुभकामनाएं भी दी।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 02:00 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 02:00 PM (IST)
पालमपुर, जवाली व देहरा ने मनाया हिमाचल दिवस
हिमाचल दिवस कार्यक्रम का आयोजन संयुक्त कार्यालय परिसर पालमपुर में किया गया।

पालमपुर, जेएनएन। उपमंडल स्तरीय हिमाचल दिवस कार्यक्रम का आयोजन संयुक्त कार्यालय परिसर पालमपुर में किया गया। एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता कर राष्ट्रीय ध्वज फ़हराया तथा परेड की सलामी ली।

एसडीएम ने उपस्थित लोगों को सांस्कृतिक एवं प्राकृतिक विरासत को सहेजते हुए इसके सतत विकास के लिए सदैव ततपर रहने तथा वैश्विक महामारी कोरोना के विरुद्ध सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना की शपथ दिलाई। उन्होंने इस अवसर पर सभी को हिमाचल दिवस की शुभकामनाएं भी दी।

 कार्यक्रम में कोरोना के दौरान सराहनीय सेवा के लिए पुलिस विभाग से अजय भूषण, मलकीत, सुरेश, संजीव को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। इस अवसर पर पालमपुर में कोविड के दौरान कंट्रोल रूम में काल सेंटर निशुल्क  आरंभ करने के लिये हरमीत सिंह, डायना फर्नाडीस, अक्षय सांख्यान, मेधावनी सरीन, पृथि फलोनिया, क्लिफ्टन डेविड, राजिंदर कुमार, ओम प्रकाश और सहायक लोक संपर्क अधिकारी कार्यालय से सुभाष चंद तथा राजिंदर कुमार को भी प्रसंशा पत्र दिए गए।

कार्यक्रम में डीएसपी पालमपुर डॉ अमित शर्मा, तहसीलदार पालमपुर वेद प्रकाश अग्निहोत्री, एसएचओ अभिमन्यु सहित पुलिस, एनसीसी के छात्र और आईसीडीएस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

जवाली में एेसे मनाया हिमाचल दिवस

जवाली : जवाली के मिनी सचिवालय ज्वाली में भी एसडीएम ज्वाली कृष्ण कुमार शर्मा के नेतृत्व में हिमाचल दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जिसमें पुलिस थाना ज्वाली के सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों , फायर ब्रिगेड कर्मचारियों की उपस्थिति में मिनी सचिवालय ज्वाली के कर्मचारियों सहित कोविड 19 की गाइडलाइंस का पालन करते हुए एसडीएम ज्वाली कृष्ण कुमार शर्मा ने राष्ट्रीय गान के साथ तिरंगा झंडा फहराया गया। तथा सभी पुलिस अधिकारियों ने परेड के दौरान तिरंगे को सलामी दी गई।

इसके उपरांत सरकार के दिशा निर्देशों अनुसार कोविड 19 की गाइडलाइंस के पालन हेतु सभी अधिकारियों को शपथ दिलाई गई जिसमें कोविड 19 के नियमों का पालन कर खुद को वह अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए इन नियमों का गंभीरता से पालन करने की अपील की गई। इसके उपरांत हिमाचल दिवस के अवसर पर लड्डू बांटें गए।

एसडीएम ज्वाली कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देशों अनुसार हिमाचल दिवस हर उपमंडल के स्तर पर मनाया जा रहा है ।इसी सिलसिले के चलते मिनी सचिवालय ज्वाली में तिरंगा झंडा फहराया गया तथा ज्वाली पुलिसकर्मियों द्वारा परेड की गई। इसी के साथ सरकार के विशेष दिशा निर्देशों के साथ सभी को कोरोना वायरस के नियमों से संबंधित शपथ दिलाई गई जिससे हर व्यक्ति उसकी गंभीरता को समझें और उसके प्रोटोकोल और नियमों का पालन करें।

उन्होंने कहा कि वह अपने अपने क्षेत्र और अपने परिवार को और खुद को इस बीमारी से बचाएं उसी के लिए यहां पर शपथ और कार्यक्रम किया गया। उन्होंने कहा कि वह मीडिया के माध्यम से सभी को हिमाचल दिवस की बधाई देते हैं तथा सभी से अपेक्षा करते हैं कि कोविड 19 के नियमों की पालना करेंगे और अपने आप को और अपने परिवार को सुरक्षित रखेंगे। वहीं दूसरी तरफ कैहरिया पंचायत में भी नवनिर्वाचित पंचायत सदस्यों द्वारा हिमाचल दिवस के उपलक्ष पर तिरंगा फहराया गया तथा शपथ ली गई।

देहरा में हर्षोल्लास से मनाया गया उपमंडल स्तरीय हिमाचल दिवस कार्यक्रम

डाडासीबा, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश के स्वर्ण जयन्ती वर्ष में आज हिमाचल दिवस का उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम लघु सचिवालय देहरा के प्रांगण में हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने राष्ट्रध्वज को फेहराते हुए, पुलिस की सलामी ली। उन्होंने लोगों के नाम अपना संदेश देते हुए हिमाचल दिवस पर सरकार द्वारा प्रेषित प्रतिज्ञा भी दिलाई। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यूं तो हमारा राष्ट्र और हिमालयी राज्य का अस्तित्व सदियों पुराना है।

लेकिन अंग्रेजों से स्वतंत्रता प्राप्त करने के पश्चात हमने भारतीय गणराज्य की जिस नई व्यवस्था को अपनाया, उसके तहत 25 जनवरी 1971 को हमारा राज्य पूर्ण राज्यत्व का दर्जा प्राप्त कर भारतीय गणतंत्र का 18वां राज्य बना। वहीं आज आज के दिन 15 अप्रैल 1948 को हिमाचल प्रदेश का गठन किया गया, जिसके कारण इस दिन को हम हर वर्ष हिमाचल दिवस के रूप में मनाते हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के परिश्रमी लोगों और इमानदार संस्थानों के सतत प्रयासों से ही आज हम देश भर में एक विकसित राज्य के रूप में उभरे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के संकट और बंधनों के कारण हमें यह कार्यक्रम सीमित स्तर पर करना पड़ रहा है, लेकिन हमारा जोश और उत्साह असीमित है।

इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) देहरा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) देहरा, डीएवी स्कूल देहरा एवं  आईसीडीएस परागपुर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। सरकार द्वारा निर्धारित कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए पूर्ण उत्साह के साथ देहरा में हिमाचल दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर बीडीओ देहरा डाॅ. स्वाती गुप्ता, नगर परिषद् अध्यक्षा सुनिता कुमारी, उपाध्यक्ष मलकीयत परमार, नायब तहसीलदार जस्वां सुशाील कुमार, बाल विकास परियोजना अधिकारी परागपुर जीत सिंह, विभिन्न शिक्षण संस्थानों से आए शिक्षक एवं विद्यार्थी, विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी