Himachal Covid Vaccination: जिला मंडी के तीन हेल्‍थ ब्‍लाक में सौ प्रतिशत कोविड वैक्‍सीन टीकाकरण

Himachal Covid Vaccination कोविड वैक्सीन के दूसरी डोज के शत प्रतिशत लक्षय को हासिल करने के तहत मंडी जिला के तीन ब्लाक कटोला बगस्याड और कोटली में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन 30 नवंबर को हो गई है। शेष नौ ब्लाक में से सात में 95 प्रतिशत तक टीकाकरण हो चुका है

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 12:33 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 12:33 PM (IST)
Himachal Covid Vaccination: जिला मंडी के तीन हेल्‍थ ब्‍लाक में सौ प्रतिशत कोविड वैक्‍सीन टीकाकरण
कोविड वैक्सीन के शत प्रतिशत लक्षय को मंडी जिला के तीन ब्लाक ने हासिल कर लिया है।

मंडी, जागरण संवाददाता। Himachal Covid Vaccination, कोविड वैक्सीन के दूसरी डोज के शत प्रतिशत लक्षय को हासिल करने के तहत मंडी जिला के तीन ब्लाक कटोला, बगस्याड और कोटली में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन 30 नवंबर को हो गई है। शेष नौ ब्लाक में से सात में 95 प्रतिशत तक टीकाकरण हो चुका है और दो में यह आंकड़ा 91 व 92 प्रतिशत है। जिला मंडी में 29 नवंबर तक कटोला ब्लाक में 98 प्रतिशत, बगस्याड में 97.6 और कोटली में 96.9 प्रतिशत टीकाकरण हो चुका था। मंगलवार को शेष लक्ष्य को भी पूरा कर लिया गया है। अभी इस लक्षय को हासिल करने में जंजैहली और करसोग ब्लाक 92 प्रतिशत के साथ सबसे पीछे है।

जंजैहली की कलहणी पंचायत में लोग सबसे कम टीकाकरण के लिए आ रहे थे। इसी कारण मंगलवार को उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने स्वयं वहां पर जाकर टीकाकरण करवाया। पंचायत में 635 लोगों में से अभी तक केवल 50 प्रतिशत के करीब लोगों ने ही टीकाकरण करवाया है। वहीं दूसरी और जिला की बात करें तो सात लाख 90 हजार 161 लोगों में से 7 लाख 8 हजार 542 लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। प्रशासन के लक्षय के मुताबिक शेष लोगों को आगामी चार नवंबर तक दूसरी डोज लगाई जानी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्‍टर देवेंद्र शर्मा ने कहा मंडी जिला के तीन ब्लाक में 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में शेष लक्षय को भी हासिल कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी