Himachal Covid Update: आठ सौ के करीब पहुंचे कोरोना संक्रमण के ए‍क्टिव केस, दो जिलों में नया मामला नहीं

Himachal Coronavirus/Covid Cases Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में लगातार कमी आ रही है। एक्टिव केस का आंकड़ा आठ सौ के करीब पहुंच गया है। अब कुल एक्टिव केस 893 रह गए हैं। प्रदेश के आठ जिलों में 60 से कम एक्टिव केस रह गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:38 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:38 AM (IST)
Himachal Covid Update: आठ सौ के करीब पहुंचे कोरोना संक्रमण के ए‍क्टिव केस, दो जिलों में नया मामला नहीं
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में लगातार कमी आ रही है।

धर्मशाला, शिमला, जेएनएन। Himachal Coronavirus/Covid Cases Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में लगातार कमी आ रही है। एक्टिव केस का आंकड़ा आठ सौ के करीब पहुंच गया है। अब कुल एक्टिव केस 893 रह गए हैं। प्रदेश के आठ जिलों में 60 से कम एक्टिव केस रह गए हैं। कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 204887 हो गई है। इनमें से 200481 अब तक स्वस्थ हुए हैं। शुक्रवार को कोरोना से शिमला व चंबा में दो लोगों की मौत हो गई,जबकि 87 नए पाजिटिव केस आए। प्रदेश में 127 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। किन्नौर व लाहुल स्पीति में कोरोना से दूसरे दिन कोई भी नया मामला नहीं आया। 

मंडी में 21, शिमला में 19, चंबा व कांगड़ा में 15-15, कुल्लू में सात, सोलन व ऊना में तीन-तीन,  बिलासपुर में दो, हमीरपुर व सिरमौर में एक-एक नया मामला आया है। मंडी में 30, शिमला में 25, चंबा में 22, कांगड़ा में 21, बिलासपुर में आठ, सोलन में सात, कुल्लू में छह, हमीरपुर में तीन, ऊना  व किन्नौर में दो-दो और सिरमौर  में एक संक्रमित स्वस्थ हुआ है।

जिला में 1631 सैंपलों में से दो कोरोना संक्रमित

सोलन जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए 1631 सैंपल में से दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। वीरवार को 7493 लोगों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए गए। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने दी।

कोरोना संक्रमण के तीन नए केस, दो लोग स्वस्थ

ऊना। जिले में शुक्रवार को आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट में तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जबकि दो लोग स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब सक्रिय मामले 27 रह गए हैं। 23 लोग होम आइसोलेशन मेें उपचाराधीन हैं। सीएमओ डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि बंगाणा उपमंडल के समूर, गगरेट के मवाकोहलां व दियोली गांव का एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। उन्होंने जिले के नागरिकों से अपील की है कि कोरोना नियमों की कड़ाई से पालन करें। वैक्सीन कोरोना से बचाव के लिए महत्वपूर्ण हथियार है। इसलिए वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

chat bot
आपका साथी