Himachal Covid Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस में बढ़ोतरी, फ‍िर हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा

Himachal Coronavirus/Covid Cases Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में हलकी बढ़ोतरी हुई है। एक्टिव केस फ‍िर से बढ़ गए हैं। प्रदेश में कोरोना एक्टिव केस बढ़कर 931 हो गए हैं। प्रदेश के आठ जिलों में 60 से कम एक्टिव मामले रह गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:53 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:53 AM (IST)
Himachal Covid Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस में बढ़ोतरी, फ‍िर हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में हलकी बढ़ोतरी हुई है।

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। Himachal Coronavirus/Covid Cases Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में हलकी बढ़ोतरी हुई है। एक्टिव केस फ‍िर से बढ़ गए हैं। प्रदेश में कोरोना एक्टिव केस बढ़कर 931 हो गए हैं। प्रदेश के आठ जिलों में 60 से कम एक्टिव मामले रह गए हैं। कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 205017 हो गई है। इनमें से 200571 स्वस्थ हुए हैं। शनिवार को कोरोना से बिलासपुर व चंबा में दो लोगों की मौत हुई। 130 नए पाजिटिव केस आए जबकि 90 संक्रमित स्वस्थ हुए। सिरमौर जिला में कोई भी नया मामला नहीं आया है।

मंडी में 35, चंबा में 25, कांगड़ा में 21, शिमला में 17, ऊना में सात, बिलासपुर व हमीरपुर में छह-छह, कुल्लू व किन्नौर में पांच-पांच, सोलन में दो और लाहुल स्पीति में एक नया मामला आया है। चंबा में 31, शिमला में 19, कांगड़ा में नौ, मंडी व बिलासपुर में सात-सात, कुल्लू में छह, ऊना में पांच, हमीरपुर में तीन, सोलन में दो और लाहुल स्पीति  में एक संक्रमित स्वस्थ हुआ है।

प्रदेश में अब तक 36 लाख को दी कोरोना वैक्सीन

हिमाचल प्रदेश में लक्षित 55.23 लाख लोगों में से 36 लाख को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दे दी गई है। प्रदेश में अब तक 65 फीसद, जबकि देश में करीब 24 फीसद का टीकाकरण हुआ है। करीब 11.60 लाख को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी जा चुकी है।  

ऊना जिले में कोरोना के सात नए मामले, पांच स्वस्थ

जिले में शनिवार को कोरोना के सात नए मामले आए हैैं और पांच लोग स्वस्थ हुए हैैं। 20 लोग होम आइसोलेशन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि गगरेट क्षेत्र के नंगल जरियाला के पांच व बंगाणा क्षेत्र के दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए हैैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोविड नियमों का पालना करें। घर से निकलने पर मास्क लगाएं और हाथों को बार-बार साबुन व सैनिटाइजर से साफ करें। शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखें। भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में दूर रहें ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके। खांसी व जुकाम होने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टेस्ट करवाएं।

सोलन जिला में 1403 सैंपलों में से दो कोरोना संक्रमित

जिला सोलन में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आ रही है। जिला के लिए बड़ी राहत की बात है कि शनिवार को कोरोना संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए 1403 सैंपलों में से केवल दो लोग ही कोरोना संक्रमित पाए। जिला के अर्की  ब्लॉक में ही दोनों कोरोना संक्रमित पाए गए। वहीं जिला में सक्रिय मामलों की संख्या भी 28 रह गई है। जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक 22035 लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हो चुके है। जिला में विभाग द्वारा कोविड टीकाकरण अभियान भी पूरी तेजी से चलाया जा रहा है। शनिवार को 8245 लोगों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए गए। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुक्ता रस्तोगी ने दी।

chat bot
आपका साथी