Himachal Coronavirus Update: नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण, कांगड़ा सहित इन तीन जिलों में सबसे ज्‍यादा एक्टिव केस

Himachal Coronavirus Update हिमाचल में कोरोना संक्रमण के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे के दौरान अन्‍य दिनों की अपेक्षा कम मामले सामने आए इस कारण एक्टिव केस में कुछ कमी आई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले अब 1800 से नीचे आ गए

Rajesh Kumar SharmaMon, 27 Sep 2021 09:46 AM (IST)
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं।

शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे के दौरान अन्‍य दिनों की अपेक्षा कम मामले सामने आए, इस कारण एक्टिव केस में कुछ कमी आई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले अब 1800 से नीचे आ गए हैं। अब एक्टिव केस 1746 रह गए हैं। कांगड़ा में 505, हमीरपुर में 404 और मंडी में 341 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले अभी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं व खतरा लगातार बना हुआ है।

मंडी जिला में रविवार को कोरोना संक्रमण से तीन की मौत हो गई। साथ ही 112 नए पाजिटिव केस आए, जबकि 163 संक्रमित स्वस्थ हुए। कोरोना की जांच को  3450 सैंपल लिए गए, जिनमें से सात की रिपोर्ट आनी है।

हमीरपुर में 57, कांगड़ा में 24, मंडी, शिमला व सोलन में सात-सात,  ऊना व कुल्लू में चार-चार और बिलासपुर में दो नए मामले आए हैं।

ऊना में 13 लोग स्वस्थ, चार नए संक्रमित

जिल ऊना में रविवार को हुए आरटीपीसीआरटेस्ट में चार नए व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही 13 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। जिले में सक्रिय मामले घटकर 79 रह गए हैं जबकि 56 कोरोना संक्रमित मरीज इस समय आइसोलेशन में उपचाराधीन हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विभिन्न जगहों पर 355 लोगों के सैंपल लिए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार शर्मा ने कहा कि जिले में लगातार कोरोना केस बढऩे लगे हैं। इसलिए कोरोना से सावधानी जरूरी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन करें। घर से निकलते समय मास्क जरूर पहनें व समय-समय पर हाथ धोने और सैनिटाइज करने के साथ ही उचित शारीरिक दूरी अवश्य रखें।

सोलन जिला में 571 सैंपलों में सात संक्रमित

सोलन जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण के सात मामले सामने आए हैं। संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए 571 सैंपल में से सात व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। इसमें अर्की ब्लाक में तीन, धर्मपुर में तीन, जबकि जिले के अन्य क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। जिले में अब 19 मामले ही सक्रिय हैं, जबकि 22343 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.