Himachal Coronavirus Update: स्‍कूली बच्‍चे भी आने लगे कोरोना संक्रमण की चपेट में, एक्टिव केस में कमी

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बच्‍चे भी संक्रमण की चपेट में आने लगे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान 51 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए इनमें से आठ बच्‍चे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 08:56 AM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 08:56 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: स्‍कूली बच्‍चे भी आने लगे कोरोना संक्रमण की चपेट में, एक्टिव केस में कमी
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

शिमला/धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बच्‍चे भी संक्रमण की चपेट में आने लगे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान 51 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए, इनमें से आठ बच्‍चे हैं। इसके अलावा कांगड़ा व हमीरपुर में दो लोगों की मौत हो गई। कुल मामलों में 15.68 फीसद स्कूली बच्‍चे हैं। अभी तक  3811 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। कांगड़ा में सात और बिलासपुर में एक स्कूली बच्‍चा पाजिटिव आया है। 142 लोग स्वस्थ भी हुए। अब 1051 एक्टिव केस ही रह गए हैं।

प्रदेश के चार जिलों चंबा, कुल्लू, लाहुल स्पीति व सिरमौर में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। नए मामलों में कांगड़ा में 26, हमीरपुर में छह, बिलासपुर व मंडी में पांच-पांच, सोलन में चार, ऊना व शिमला में दो-दो और किन्नौर में एक नया मामला आया है। प्रदेश में सबसे अधिक एक्टिव केस कांगड़ा में 371, हमीरपुर में 206 व ऊना में 154 रह गए हैं।

मंडी में पांच लोग कोरोना संक्रमित

जिला मंडी में कोरोना के पांच नए मामले आए हैं। मंडी शहर के पैलेस कालोनी में 60 साल का व्यक्ति व 24 साल की लड़की, जोगेंद्रनगर के हारगुणैण में 22 साल का युवक, नाचन के झुंगी में 24 व करसोग में 28 साल का युवक संक्रमित पाया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. देवेंद्र शर्मा ने जिले में कोरोना के पांच नए मामले आने की पुष्टि की है।

हमीरपुर में पांच नए मामले

जिला हमीरपुर व बिलासपुर कोरोना संक्रमण से एक महिला की मौत हो गई जबकि 10 नए मामले संक्रमण के सामने आए हैैं। जानकारी के अनुसार जिला हमीरपुर में शुक्रवार को मेडिकल कालेज हमीरपुर में कोरोना महामारी से हमीरपुर के दोसड़का की 75 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. संजय जगोता ने बताया कि हमीरपुर में कोरोना संक्रमित पांच नए मामले आए हैं। आरटीपीसीआर के तहत 50 सैंपल में दो जबकि रैपिड एंटीजन के तहत 65 टैस्ट में तीन लोग पाजिटिव निकले हैं। जिले में अब एक्टिव मामले 206 पहुंच गए हैं जबकि कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा तीन सौ पहुंच गया हैं। जिले में 18 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली हैं जबकि 196 लोग घरों में आइसोलेट किए गए हैं तथा उनका उपचार चल रहा हैं।

बिलासपुर में भी पांच लोग चपेट में

वहीं जिला बिलासपुर में कोरोना के पांच नए मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को कुल 520 लोगों के सैैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से तीन मामले संक्रमित पाए गए हैं, जबकि दो मामले वीरवार को शेष रहे सैंपलों में से पाजिटिव आए हैं। शुक्रवार को नौ व्यक्तियों के ठीक होने की जानकारी मिली है। सीएमओ बिलासपुर डा. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि जिला में अब तक 14540 लोग कुल संक्रमित आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी