Himachal Coronavirus Update: कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कुछ कमी, मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के मामलों में कुछ कमी आई है।

Himachal Coronavirus/Covid Cases Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के मामलों में कुछ कमी आई है। लेकिन मौत का आंकड़ा नहीं थम रहा है। 24 घंटे में 67 मरीजों की मौत हो गई है। प्रदेश में एक्टिव केस 36633 तक पहुंच गए हैं।

Rajesh Kumar SharmaTue, 18 May 2021 07:36 AM (IST)

धर्मशाला, शिमला, जेएनएन। Himachal Coronavirus/Covid Cases Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के मामलों में कुछ कमी आई है। लेकिन मौत का आंकड़ा नहीं थम रहा है। 24 घंटे में 67 मरीजों की मौत हो गई है। प्रदेश में एक्टिव केस 36633 तक पहुंच गए हैं। दो दिन पहले तक यह आंकड़ा चालीस हजार के करीब पहुंच गया था व बीते काफी दिनों से इसमें इजाफा हो रहा था। लेकिन दो दिन से नए मामलों में कुछ गिरावट आई है, जो कि राहत की बात है। प्रदेश में अब तक एक लाख 63 हजार लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं, जिसमें एक लाख 24 हजार से ज्‍यादा रिकवर हो गए हैं व 2369 मरीजों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: कोरोना को हराने लगा हौसला, हिमाचल में कर्फ्यू के दौरान स्‍वस्‍थ होने की दर 75.50 फीसद हुई, देखिए आंकड़े

राज्यपाल की पत्नी संक्रमित

सोमवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय की पत्नी वसंथा बंडारू सहित 3428 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैैंं। शिमला स्थित राजभवन में राज्यपाल की पत्नी सहित 17 लोगों के सैंपल लिए थे। राजभवन के दो कर्मचारी भी पॉजिटिव आए हैं। वसंथा को आइजीएमसी शिमला में भर्ती करवाया गया है। उन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। राज्यपाल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।। आइजीएमसी के डिप्टी एमएस डा. राहुल राव ने इसकी पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें: कांगड़ा में मां की मृत्यु के पांच दिन बाद कोरोना ने बेटे की भी ले ली जान, टांडा मेडिकल कॉलेज में तोड़ा दम

3760 संक्रमित हुए रिकवर

प्रदेश में 3760 कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने के साथ स्वस्थ होने की दर 76.16 हो गई है। प्रदेश में कोरोना से 67 लोगों की मौत हुई है। चंबा के तीसा में शिकारी गांव में 20 लोग संक्रमित जाए गए हैं। कांगड़ा में 25, सोलन में 10, शिमला में सात, मंडी व सिरमौर में पांच-पांच, हमीरपुर व ऊना में चार, बिलासपुर तीन, कुल्लू में दो और चंबा व किन्नौर में एक की मौत हुई है। कांगड़ा में 1241, मंडी में 429, सिरमौर में 389, शिमला में 300, हमीरपुर में 203, बिलासपुर में 234, चंबा में 200, ऊना में 181, कुल्लू में 99, सोलन में 79, किन्नौर में 49 व लाहुल स्पीति में 24 नए मामले आए हैं।

आइजीएमसी शिमला में नर्स की मौत

शिमला स्थित आइजीएमसी में स्टाफ नर्स की मौत हो गई। वह पिछले दिनों अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भी ड्यूटी दे चुकी थी। ड्यूटी के दौरान वह पॉजिटिव पाई गई और गंभीर संक्रमण के चलते अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती करवाई गई। अस्पताल के प्रिंसिपल डा. रजनीश पठानिया ने बताया कि नर्स कोरोना से जूझ रही थी। बाद में नर्स की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई थी, लेकिन स्थिति गंभीर होने के चलते उसे बचाया नहीं जा सका।

यह भी पढ़ें: अस्‍पताल देरी से जाने और लक्षणों की अनदेखी के कारण गंभीर हालत में पहुंच रहे मरीज, जानिए विशेषज्ञों की राय

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.