Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों पर नहीं लग रही रोक, बच्‍चे भी चपेट में

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों पर रोक नहीं लग रही है। 24 घंटे के दौरान कोरोना से हमीरपुर शिमला व ऊना में तीन संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही अब तक 3825 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:29 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:29 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों पर नहीं लग रही रोक, बच्‍चे भी चपेट में
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों पर रोक नहीं लग रही है।

शिमला/धर्मशाला, जागरण टीम। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों पर रोक नहीं लग रही है। 24 घंटे के दौरान कोरोना से हमीरपुर, शिमला व ऊना में तीन संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही अब तक 3825 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 16 बच्‍चों सहित कोरोना के 102 नए पाजिटिव केस आए, जबकि 107 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। संक्रमितों में 14 बच्‍चे कांगड़ा व दो ऊना से हैं। कोरोना संक्रमण की जांच को केवल 6209 सैंपल लिए गए, जिनमें से आधों की रिपोर्ट आनी है। कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस 827 रह गए हैं।

प्रदेश के तीन जिलों चंबा, कुल्लू और लाहुल स्पीति  में कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं आया। कोरोना के नए मामलों में कांगड़ा में 38, शिमला में 23, हमीरपुर व ऊना में 11-11, सोलन में सात, मंडी में छह, बिलासपुर में चार, सिरमौर व किन्नौर में एक-एक नया मामला आया है। प्रदेश में सबसे अधिक एक्टिव केस कांगड़ा में 278, हमीरपुर में 140, शिमला में 138 और ऊना में 124 हैं।

शिमला जिले में 22 लोग कोरोना संक्रमित

जिला शिमला में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 22 मामले सामने आए हैं। इसमें रोहड़ू में सात, कुमारसैन में तीन, आइजीएमसी में चार, खलीणी में चार, विकासनगर में एक, मत्याना में एक, टुटू में कोरोना का एक मामला सामने आया है। डेंटल कालेज में पांच से छह डाक्टरों के कोरोना संक्रमित होने के कारण यहां लोगों को इलाज नहीं नहीं मिल पा रहा है। यहां के ङ्क्षप्रसिपल सहित अन्य डाक्टर व प्रशिक्षु डाक्टर भी कोरोना संक्रमित हैं। सीएमओ शिमला डा. सुरेखा चोपड़ा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए एहतियात बरतना जरूरी है।

हमीरपुर में बुजुर्ग की मौत

जिला हमीरपुर में कोरोना संक्रमण से एक बुजुर्ग की मौत हो गई जबकि दोनों जिलों में 16 नए मामले संक्रमण के सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार हमीरपुर जिले में शुक्रवार को 12 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं जबकि बड़सर उपमंडल के गांव हार के 95 वर्षीय एक बुजुर्ग की कोरोना से मेडिकल कालेज हमीरपुर में मौत हो गई है। इसके अलावा जिले में 29 लोगों ने कोरोना को मात दी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि शुक्रवार को जिला में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए कुल 450 सैंपल लिए गए, जिनमें से आठ तथा आरटी-पीसीआर टेस्ट में भी चार लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जिलावासियों से कोरोना संक्रमण के प्रति ऐहतियात बरतने की अपील की है।

बिलासपुर में चार लोग संक्रमित

बिलासपुर में कोरोना के कुल चार मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को 1109 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि एक मामला वीरवार को बचे सैंपलों में से पॉजिटिव आया है। शुक्रवार को जहां चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वहीं छह लोग कोरोना से स्वस्थ भी हुए हैं। सीएमओ बिलासपुर डा. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि जिला में अब तक 14562 लोग संक्रमित आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी