Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं हुआ कम, रोजाना बढ़ रहे मामले

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। एक बार फ‍िर से सक्रिय मामले 1600 के पार हो गए हैं। कोरोना का खतरा कतई कम नहीं हुआ है। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामले 1610 हो गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 08:05 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 08:05 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं हुआ कम, रोजाना बढ़ रहे मामले
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं।

शिमला/धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। एक बार फ‍िर से सक्रिय मामले 1600 के पार हो गए हैं। कोरोना का खतरा कतई कम नहीं हुआ है। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामले 1610 हो गए हैं। प्रदेश के दो जिलों लाहुल स्पीति व ऊना को छोड़कर अन्य सभी जिलों में कोरोना के नए मामले आए हैं। प्रदेश में अभी तक 3633 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। कोरोना के सक्रिय मामले कांगड़ा में 392, हमीरपुर 347, मंडी 247, बिलासपुर 203 और शिमला में 188 हैं। प्रदेश में अब तक 216813 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें से 211554 लोग अभी तक स्वस्थ हुए हैं।

प्रदेश में शनिवार को कोरोना के 174 नए मामले आए। मंडी जिला में पूर्व सांसद स्वर्गीय रामस्वरूप शर्मा के सबसे बड़े बेटे कोरोना संक्रमित पाए गए। प्रदेश में कोरोना संक्रमित 142 लोग स्वस्थ हुए हैं। हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हुई है।

हमीरपुर जिला के उपमंडल भोरंज की लुद्दर महादेव पंचायत के लदेहड़ा गांव की कोरोना संक्रमित 90 वर्षीय महिला केसरी देवी की मौत हुई है। विकास खंड नादौन की रंगस पंचायत में 67 वर्षीय बलवंत सिंह का भी कोरोना संक्रमण के कारण निधन हुआ है। स्वजन के अनुसार बलवंत सिंह काफी समय से बीमार थे। शनिवार सुबह तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें हमीरपुर अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हेें मृत घोषित कर दिया गया।

कोरोना की जांच के लिए 10535 सैंपल लिए गए थे जिनमें से 46 की रिपोर्ट आनी है। कांगड़ा में 56, हमीरपुर 37, मंडी 28, बिलासपुर 26 और शिमला में कोरोना के 15 नए मामले आए हैं।

चंबा में 10 लोगों ने कोरोना को मात दी, दो नए मामले

जिला में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी आने के साथ एक्टिव मामलों में भी गिरवट दर्ज की जा रही है। आगामी दो से तीन दिन तक संक्रमण के नए मामले न बढ़े तो चंबा कोरोना मुक्त हो सकता है। शनिवार की बात करें तो जिला में 10 लोगों ने कोरोना को मात दी है। वहीं संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं। नए मामलों में एक व्यक्ति सुल्तानपुर के भटलवां व एक महिला चरपटनाथ चंबा की संक्रमित पाई गई है। जिला में अब कोरोना के 33 मामले ही एक्टिव रह गए हैं। उधर मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा कपिल शर्मा का कहना है कि शनिवार को चंबा में 10 लोगों ने कोरोना को मात दी है जबकि दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भले ही जिला में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आई है, लेकिन खतरा अभी भी बरकरार है।

chat bot
आपका साथी