Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस में आई कमी, देखिए आंकड़े

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हालांकि रविवार को कोरोना के अन्‍य दिनों की अपेक्षा कम मामले सामने आए। इस कारण एक्टिव केस में और कमी आई है। प्रदेश में कोविड के सक्रिय मामले 1500 के करीब पहुंच गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 08:08 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 08:08 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस में आई कमी, देखिए आंकड़े
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

शिमला/धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हालांकि रविवार को कोरोना के अन्‍य दिनों की अपेक्षा कम मामले सामने आए। इस कारण एक्टिव केस में और कमी आई है। प्रदेश में कोविड के सक्रिय मामले 1500 के करीब पहुंच गए हैं। सबसे अधिक एक्टिव केस कांगड़ा में 351, मंडी में 282, हमीरपुर में 233 व शिमला में 215 रह गए हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 2,15,691 हो गई है। इनमें से 2,10,518 अभी तक स्वस्थ हुए हैं।

रविवार को कोविड से एक व्यक्ति की मौत हो गई। अब तक 3620 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। कोरोना के 87 नए पाजिटिव केस आए, जबकि 170 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। एक्टिव केस 1536 रह गए हैं। कोरोना की जांच को 3246 सैंपल लिए गए, जिसमें से 23 की रिपोर्ट आनी है।  प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में सबसे अधिक केस कांगड़ा में 27, हमीरपुर में 25 व मंडी में नौ केस आए हैं।

ऊना जिले में कोरोना के छह नए मामले

ऊना। जिला ऊना में रविवार को हुए आरटीपीसीआर टेस्ट में छह नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैैं, जबकि एक व्यक्ति कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुआ है। सक्रिय मामले बढ़कर 78 हो गए हैैं। 70 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में उपचाराधीन हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विभिन्न जगहों पर 382 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। सीएमओ डा. रमन कुमार शर्मा ने जिला के लोगों से अपील की है कि कोरोना नियमों की कड़ाई से पालना करें। घर से निकलते समय मास्क जरुर लगाएं। समय-समय पर हाथ धोने और सैनिटाइज करने के साथ ही शरीरिक दूरी जरुर रखें। डा. शर्मा ने कहा कि वैक्सीन कोरोना से बचाव के लिए सबसे महत्वपूर्ण हथियार है। किसी भी तरह से तबीयत खराब होने पर समीप के स्वास्थ्य केंद्र में जाकर टेस्ट करवाना चाहिए। यदि किसी तरह के लक्षण सामने आते हैं तो तुरंत अपना कोविड टेस्ट करवाएं। इसके साथ ही लोग अपनी बारी के अनुसार वैक्सीन लगवाएं।

chat bot
आपका साथी