Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना से एक और मौत, बुजुर्ग ने नेरचौक अस्‍पताल में तोड़ा दम

Himachal Coronavirus Update प्रदेश में कोरोना से एक और मौत हो गई है। 68 वर्षीय व्यक्ति की नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मौत हुई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:36 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 04:59 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना से एक और मौत, बुजुर्ग ने नेरचौक अस्‍पताल में तोड़ा दम
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना से एक और मौत, बुजुर्ग ने नेरचौक अस्‍पताल में तोड़ा दम

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3650 से ऊपर हो गया है। प्रदेश में कोरोना से एक और मौत हो गई है। 68 वर्षीय व्यक्ति की नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मौत हुई है। चच्‍योट तहसील के बरातेह निवासी व्‍यक्‍ित को संदिग्‍ध मरीज के तौर रात साढ़े 11 बजे नेरचौक अस्‍पताल में उपचाराधीन किया गया था। आधी रात को बुजुर्ग व्‍यक्‍ित की मौत हो गई, इसके बाद कोरोना सैंपल जांच के लिए लिया गया था, जो पॉजिट‍िव पाया गया है। दोपहर बाद जिला मंडी में 14 और चंबा में नौ कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में भी 9 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर के स्‍टाफ के दो सदस्‍य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सीएम एस्‍कॉर्ट वाहन का ड्राइवर और एक सुरक्षा कर्मी की र‍िपोर्ट पॉजिट‍िव पाई गई है। ये दोनों कर्मी कांगड़ा दौरे के दौरान सीएम के साथ ही मौजूद थे। इसके अलावा केबिनेट बैठक के दौरान सीएम के सुरक्षा दस्‍ते के साथ ही थे।

वीरवार सुबह बिलासपुर जिला में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं। बद्दी से लौटा झंडूता के बड़गांव का 32 वर्षीय युवक, कोरोना संक्रमित के प्राथमिक संपर्क में आया 38 वर्षीय घुमारवीं के नसवाल बबेली निवासी व घुमारवीं के लुहारवीं का 32 वर्षीय युवक भी संक्रमित व्‍यक्‍ित के प्राथमिक संपर्क में आकर कोरोना पॉजिट‍िव पाया गया है।

बुधवार को रिकॉर्ड 139 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। प्रदेश में चार दिन बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सौ के पार पहुंचा है। बुधवार को 139 नए पॉजिटिव केस सामने आए, जबकि 89 संक्रमित स्वस्थ हुए। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण से 17 लोग जान गंवा चुके हैं। सक्रिय मामले 1230 और स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 2366 है। स्वस्थ हुए 89 संक्रमितों में सोलन में 38, मंडी में 23, चंबा में 18, कांगड़ा में छह और ऊना में चार हैं। नए पॉजिटिव केस में सोलन से 47, चंबा से 24, कुल्लू से 17, सिरमौर में 15, कांगड़ा से 13, ऊना से 18, हमीरपुर से छह व मंडी से दो हैं।

बुधवार रात को एक महिला की मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। यह महिला सोलन जिला के बद्दी क्षेत्र से सेंसिवाला की थी। सिरमौर में राज्य खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर का पीएसओ व कोरोना संक्रमित नायब तहसीलदार की पत्नी और बेटा पॉजिटिव पाए गए। सोलन में तीन पुलिसकर्मियों सहित छह प्रसूता महिलाओं की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। चंबा जिले में संक्रमित लोगों में सीआइएसफ के छह जवान भी शामिल हैं।

चंडीगढ़ में नाहन निवासी डेढ़ माह के बच्चे की मौत

सिरमौर निवासी डेढ़ माह के बच्चे की जीएमसी चंडीगढ़ में कोरोना से मौत हो गई। मासूम का पंजीकरण चंडीगढ़ की कोरोना सूची में किया जाएगा। नाहन के कोटला-सिकारडीं निवासी गुर्जर परिवार के बच्चे को बीते दिनों तबीयत खराब होने पर नाहन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। यहां से उसे चंडीगढ़ रेफर किया गया था। मौत के बाद बच्चे का कोरोना टेस्ट लिया गया, जो पॉजिटिव पाया गया। जीएमसी के कर्मी बच्चे का अंतिम संस्कार करेंगे। सीएमओ डॉ. केके पराशर ने मामले की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी