Himachal Coronavirus Update: चंबा के एक मोहल्‍ले में ही 40 लोग संक्रमित, प्रदेश में 54 हुए स्‍वस्‍थ

Himachal Coronavirus News Update जिला चंबा में कोरोना के एक साथ 43 मामले सामने आए हैं। 40 कोरोना संक्रमित चंबा के मोहल्‍ला धड़ोग से ही हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 04:13 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: चंबा के एक मोहल्‍ले में ही 40 लोग संक्रमित, प्रदेश में 54 हुए स्‍वस्‍थ
Himachal Coronavirus Update: चंबा के एक मोहल्‍ले में ही 40 लोग संक्रमित, प्रदेश में 54 हुए स्‍वस्‍थ

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3200 से पार हो गया है। जिला चंबा में कोरोना के एक साथ 43 मामले सामने आए हैं। 40 कोरोना संक्रमित चंबा के मोहल्‍ला धड़ोग से ही हैं। इसके अलावा एक मंगला, एक पुखरी व एक किलाड़ से है। शनिवार को जिला हमीरपुर में कोरोना संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में शनिवार को शाम तक कोरोना संक्रमण के 62 मामले सामने आए हैं, इनमें चंबा के 43 केस के अलावा चार कुल्‍लू व एक शिमला से सामने आया है। छह मामले सिरमौर जिला में सामने आए हैं। इसके अलावा 54 लोग कोरोना संक्रमण से स्‍वस्‍थ हुए हैं।

यह भी पढ़ें: ऊर्जा मंत्री की पत्‍नी और रिश्‍तेदार भी कोरोना की चपेट में, सुखराम के संपर्क में आए लोगों की चेन हो रही लंबी

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आने वाले वन मंत्री राकेश पठानिया उनकी बेटी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप उनकी पत्नी और दो बच्चों सहित पूर्व भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सुखराम चौधरी की पत्नी और उनके ड्राइवर की रिपोर्ट शनिवार को आएगी।

प्रदेश में शुक्रवार को 103 नए पॉजिटिव केस आए हैं, जबकि 89 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है। प्रदेश में स्वस्थ होने वाले कोरोन संक्रमितों में  सोलन में 25, कांगड़ा में 15, सिरमौर में 12, शिमला में 11, मंडी में दस, कुल्लू में 6, ऊना में पांच, किन्नर में दो और बिलासपुर में एक केस है। जबकि कोरोना पॉजिटिव में सोलन में 36, सिरमौर में 15, चंबा में 13, कांगड़ा में 12 शिमला और ऊना में आठ-आठ, कुल्लू में छह, बिलासपुर में चार और मंडी में एक केस है। सोलन के बीबीएन में 18 और सोलन में एक साथ 11 मामले पॉजिटिव आए हैं। शिमला शहर में एसपी ऑफिस के बाद नगर निगम के कार्यालय को सील कर 20 कर्मचारियों को घर भेज दिया गया है।  उधर, पावंटा साहिब में कार्यालयों को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

राज्यपाल ने किए सरकारी कार्यक्रम रद

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के पॉजिटिव आने के बाद राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के सभी सरकारी कार्यक्रम एक सप्ताह के लिए रद कर दिए गए हैं।राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर ने इसकी पुष्टि की है।

शांता, धूमल व नरेंद्र ने किया खुद को होम क्वारंटाइन

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने भी स्वयं को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन कर लिया है। हाल ही में धूमल से मिलने के लिए दो मंत्री व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप उनके घर पर पहुंचे थे जिस कारण उन्होंने अब अपने सारे कार्यक्रम रद कर दिए हैं। नरेंद्र ठाकुर ने भी सभी कार्यक्रम रद कर दिए हैं। शांता ने कहा कि वीरवार को सुरेश कश्यप उनसे मिलने के आए थे। शांता ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी अनुरोध किया कि वह इस कोरोना संकट में अपना प्रवास कम से कम करें और जहां कहीं आवश्यक हो वहां नियमों का कड़ाई से पालन करें।

chat bot
आपका साथी