Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलाें में आई तेजी, एक्टिव केस 1800 हुए

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी पकड़ने लगा है। प्रदेश में सक्रिय मामले 18 सौ हो गए हैं। शनिवार को कोरोना से चार की मौत हो गई। कांगड़ा व हमीरपुर में दो-दो की मौत हुई है। कोरोना के 202 नए मामले आए हैं

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:58 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:58 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलाें में आई तेजी, एक्टिव केस 1800 हुए
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी पकड़ने लगा है।

शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी पकड़ने लगा है। प्रदेश में सक्रिय मामले 18 सौ हो गए हैं। शनिवार को कोरोना से चार की मौत हो गई। कांगड़ा व हमीरपुर में दो-दो की मौत हुई है। कोरोना के 202 नए मामले आए हैं और 164 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। कोरोना एक्टिव केस बढ़कर 1800 हो गए हैं। कोरोना की जांच को 8968 सैंपल लिए गए, जिसमें से 84 की रिपोर्ट आनी है। प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में सबसे अधिक कांगड़ा में 103, मंडी में 30, बिलासपुर में 22, ऊना में 19, शिमला में 18,  कुल्लू में चार, सोलन व सिरमौर में दो-दो, चंबा व किन्नौर में एक-एक नया मामला आया है। प्रदेश में कांगड़ा में सबसे अधिक एक्टिव केस 512 हो गए हैं,  जबकि हमीरपुर में 383 और मंडी में 373 एक्टिव केस हैं।

चंबा में दो लोगों ने कोरोना को मात दी, एक नया मामला

जिला चंबा में शनिवार को दो लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दी है, वहीं संक्रमण का एक नया मामला सामने आया है। संक्रमित पाया गया व्यक्ति होली के भरमौर का है। अब जिला में कुल 22 लोग ही संक्रमित रह गए हैं जोकि जिलावासियों के लिए राहत भरी खबर है। उधर मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डा. कपिल शर्मा का कहा है कि शनिवार को चंबा में दो लोगों ने संक्रमण को हराया है, जबकि एक नया मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम कोरोना को मात देने के करीब पहुंच रहे हैं। ऐसे में लोग संक्रमण को लेकर पूरी तरह से एहतियात बरतें। ताकि कोरोना का कोई भी नया मामला सामने न आ सके, ओर संक्रमण को जड़ से खत्म किया जा सके।

सोलन में 838 सैंपलों में एक संक्रमित

जिला सोलन में पिछले कई माह से कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। शनिवार को भी जिला में केवल एक ही मामला सामने आया है। संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए 838 सेंपलों में से केवल एक ही व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। यह मामला धर्मपुर ब्लाक मे सामने आया है, जबकि अन्य क्षेत्र में संक्रमण का कोई मामला नही मिला। जिला में अब 17 मामले ही सक्रिय है जबकि 22338 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुक्ता रस्तोगी ने दी।

chat bot
आपका साथी