Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में 1600 के करीब पहुंचे एक्टिव केस, संक्रमित दर ने बढ़ाई चिंता

Himachal Coronavirus Update हिमाचल में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं। एक्टिव केस का आंकड़ा 1600 के पास पहुंच गया है। एक्टिव केस अब 1643 रह गए हैं। सबसे अधिक एक्टिव केस मंडी में 403 शिमला में 237 कांगड़ा में 231 व हमीरपुर में 209 हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 07:58 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 07:58 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में 1600 के करीब पहुंचे एक्टिव केस, संक्रमित दर ने बढ़ाई चिंता
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं।

शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं। एक्टिव केस का आंकड़ा 1600 के पास पहुंच गया है। एक्टिव केस अब 1643 रह गए हैं। सबसे अधिक एक्टिव केस मंडी में 403, शिमला में 237 कांगड़ा में 231 व हमीरपुर में 209 हैं। कोरोना के कम मामले आने के बावजूद संक्रमित दर 2.13  फीसद दर्ज की गई। जांच के लिए 3139 सैंपल लिए गए, जिसमें से 42 की रिपोर्ट आनी है।

रविवार को कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई, जिसमें मंडी में दो और कांगड़ा में एक व्यक्ति है। 96 नए पाजिटिव केस आए, जबकि 200 संक्रमित स्वस्थ हुए। नए मामलों में सोलन में 23, मंडी में 18, कांगड़ा व बिलासपुर में 11-11, चंबा, ऊना व शिमला में सात-सात, हमीरपुर में छह कुल्लू  व लाहुल स्पीति में दो-दो, किन्नौर और सिरमौर में एक-एक संक्रमित पाया गया है।

शिमला व सोलन में कोरोना के 24 नए मामले

शिमला व सोलन में कोरोना के 24 नए मामले सामने आए हैं। सोलन में 18 तो शिमला में छह लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। दोनों जिला के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए लोग इस महामारी से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का गंभीरता से पालन करें। मास्क की अनिवार्यता को समझें और शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन करें।

जिला ऊना में सात लोग कोरोना संक्रमित, दो स्वस्थ

जिला ऊना में सोमवार को आरटीपीसीआर जांच में सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जबकि दो लोग कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ हुए हैें। जिले में सक्रिय मामले 41 हो गए हैं और 50 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में उपचाराधीन हैं। राहत की खबर है कि किसी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। अब कोरोना पुन: शहर के साथ सटे गांवों में बढऩे लगा है, जो चिंता का विषय है। सीएमओ डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि ऊना शहर से सटे मलाहत गांव में चार, अम्ब उपमंडल के थारा लडोली में दो मामले व अम्ब कस्बे में एक कोरोना संक्रमित आया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन करें।

घर से निकलते समय मास्क जरूर पहनें और समय-समय पर हाथ धोने और सैनिटाइज करने के साथ ही उचित शारीरिक दूरी जरूर रखें। भीड़भाड़ के क्षेत्र में जाने से दूर रहें ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन कोरोना से बचाव के लिए एक महत्वपूर्ण हथियार है। किसी भी तरह से तबीयत खराब पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर टेस्ट करवाएं। उन्होंने कहा कि अभी पुन: कोरोना के केस बढऩे लगे हैं इसलिए यदि लोग अभी से सावधानी रखेंगे तो कोरोना की लंबी हो रही चेन को तोड़ा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी