Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में लगातार सामने आ रहे कोरोना संक्रमण के नए मामले, एक्टिव केस में बढ़ोतरी

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। 24 घंटे के दौरान 12 बच्‍चों सहित 90 कोरोना पाजिटिव केस आए जबकि 61 संक्रमित स्वस्थ भी हुए। जांच के लिए कुल 5071 सैंपल लिए गए।

Rajesh Kumar SharmaTue, 30 Nov 2021 08:19 AM (IST)
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

शिमला, धर्मशाला, जागरण टीम। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। 24 घंटे के दौरान 12 बच्‍चों सहित 90 कोरोना पाजिटिव केस आए, जबकि 61 संक्रमित स्वस्थ भी हुए। जांच के लिए कुल 5071 सैंपल लिए गए। कोरोना के नए मामलों के बढऩे से एक्टिव केस अब 824 हो गए हैं। अब तक प्रदेश में 3830 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के चार  जिलों किन्नौर, कुल्लू, सिरमौर और लाहुल स्पीति में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। कांगड़ा में 25, मंडी व शिमला में 20-20, हमीरपुर में 14, ऊना में पांच, चंबा में तीन, सोलन में दो और बिलासपुर में एक नया मामला आया है। प्रदेश में सबसे अधिक

एक्टिव मामले कांगड़ा में 268, शिमला में 181 और  हमीरपुर में 114 हैं।

शिमला व सोलन में कोरोना के 19 नए मामले आए सामने

शिमला व सोलन जिला में कोरोना के 19 नए मामले सामने आए हैं। शिमाल शहर में 16 तो सोलन में तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई है। शिमला इसमें टिक्कर से सात, रोहडू से दो, एमएच से चारस ढली, संजौली व आइजीएमसी से एक एक मामला सामने आया है। सीएमओ डा, सुरेखा चौपड़ा ने कहा लोगों को जागरुक करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। उधर, जिला सोलन में विभिन्न क्षेत्रों से परीक्षण के लिए भेजे गए 422 सैंपलों में से तीन लोगों की रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है। यह तीनों मामले धर्मपुर ब्लाक के हैं। जिला में अब सक्रिय मामलों की संख्या 57 हो गई है। जिला में 22588 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने दी।

हमीरपुर में कोरोना के 14 नए मामले, छह स्वस्थ

जिला हमीरपुर में सोमवार को कोरोना के 14 नए मामले आए हैैं, जबकि छह लोगों ने वैश्विक महामारी से जंग जीत ली है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि सोमवार को जिले में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 405 सैंपल लिए गए थे। इनमें से 14 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना रोधी वैक्सीनेशन का कार्य युद्ध स्तर पर करवाया जा रहा है। 200 के करीब मोबाइल टीमें घर-घर जाकर लोगों को कोरोना रोधी टीके लगा रही हैं।  किन्हीं कारणों से अगर कोई व्यक्ति वैक्सीनेशन से छूट गया है तो वह टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क कर लगवा सकता है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.