Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में नहीं थम रहे कोरोना संक्रमण के मामले, रोजाना दो सौ से ज्‍यादा नए केस

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को 23 प्रशिक्षु नर्सों सहित 209 नए पाजिटिव केस आए जबकि 225 संक्रमित स्वस्थ हुए। राहत की बात यह कि किसी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:57 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:57 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में नहीं थम रहे कोरोना संक्रमण के मामले, रोजाना दो सौ से ज्‍यादा नए केस
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है

शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को 23 प्रशिक्षु नर्सों सहित 209 नए पाजिटिव केस आए, जबकि 225 संक्रमित स्वस्थ हुए। राहत की बात यह कि किसी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई। प्रदेश में कोरोना के अब तक कुल 218523 मामले आ चुके हैं। इनमें से 213124 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में अब कोरोना वायरस के1730 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट 97.52  प्रतिशत रहा है। बिलासपुर में 20, चंबा में तीन, हमीरपुर में 49,  कांगड़ा में 39,  किन्नौर में 13,  कुल्लू में पांच,  मंडी में 36, शिमला में 14, सिरमौर में तीन, सोलन में 24 और ऊना में तीन कोरोना पाजिटिव केस आए।

सोलन में नर्सिंग कालेज की 23 प्रशिक्षु संक्रमित

सोलन जिले में पिछले कई माह से कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार आ रही कमी के बाद सोमवार को बढ़ोतरी हुई है। सोलन जिले में एक नर्सिंग कालेज में 23 प्रशिक्षुओं सहित 24 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए 690 सैंपलों में से 24 की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई है। सोलन जिले के चिकित्सा खंड धर्मपुर के अंतर्गत ओच्‍छघाट स्थित एक नर्सिंग कालेज में 23 प्रशिक्षु संक्रमित पाई गई हैं। वहीं अन्य क्षेत्र में केवल एक ही मामला सामने आया है। सोलन जिले में कई माह से कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही थी। अभी तक इक्का-दुक्का मामले ही सामने आ रह थे, लेकिन सोमवार को हुए कोरोना ब्लास्ट से लोगों की चिंता फिर से बढऩी शुरू हो गई है। जिला में अब सक्रिय मामलों की संख्या 41 हो गई है, जबकि 22345 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने दी।

शिमला में 14 लोग पाजिटिव

शिमला जिले में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी है। सोमवार को 14 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। नए मामले शिमला शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से सामने आए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) शिमला डा. सुरेखा चोपड़ा ने नए मामलों की पुष्टि की है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अधिक एहतियात बरतने की अपील की है। विभाग का कहना है कि संक्रमण के प्रति जागरूक होते हुए वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना सुनिश्चित करें और कोविड प्रोटोकोल का यथावत पालन करें। उन्होंने कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होना चिंता का विषय है। इसलिए लोग घरों से बाहर निकलते समय कोरोना नियमों का पालन करें। मास्क जरूर पहनें। कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन जरूरी है।

chat bot
आपका साथी