Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में नहीं थम रहे कोरोना संक्रमण के मामले, विद्यार्थी भी आने लगे चपेट में

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने का सिलसिला नहीं थम रहा है। चिंता की बात यह है कि एक बार फि‍र से विद्यार्थी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। 20 विद्यार्थियों सहित 131 नए कोरोना पाजिटिव केस आए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:03 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:03 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में नहीं थम रहे कोरोना संक्रमण के मामले, विद्यार्थी भी आने लगे चपेट में
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने का सिलसिला नहीं थम रहा है।

शिमला/धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने का सिलसिला नहीं थम रहा है। चिंता की बात यह है कि एक बार फि‍र से विद्यार्थी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। बीते 24 घंटे की बात करें तो 20 विद्यार्थियों सहित 131 नए कोरोना पाजिटिव केस आए। शिमला में एक कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। कोरोना जांच के लिए केवल 3955 सैंपल लिए गए, जिसमें  से नो की रिपोर्ट आनी है। अभी तक प्रदेश में 3704 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। अब एक्टिव केस बढ़कर 1303 हो गए हैं।

प्रदेश के तीन जिलों चंबा, किन्नौर व सिरमौर में कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं आया। हमीरपुर में 45, ऊना में 34, कांगड़ा में 26, मंडी में 15, शिमला में पांच, बिलासपुर में चार, कुल्लू व सोलन में एक-एक नया मामला आया है। अब कांगड़ा में 428 हमीरपुर में 294 और मंडी में 198 एक्टिव केस रह गए हैं।

बनगढ़ जेल के 21 कैदी भी कोरोना संक्रमित

ऊना जिला में बनगढ़ जेल के 21 कैदी व बढ़ेडा राजपूतां स्कूल के सात विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बनगढ़ जेल में 46 कैदी पहले भी संक्रमित हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग बनगढ़ जेल के हर कैदी के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है।

कांगड़ा में दो छात्रों समेत 26 लोग कोरोना संक्रमित

जिला कांगड़ा में रविवार को कोरोना संक्रमण के 26 नए मामले आए। हालांकि 36 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। इससे जिले में कोरोना के सक्रिय मामले कम होकर 448 हो गए हैं। संक्रमित हुए लोगों में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जिया (पालमपुर) की 18 वर्षीय छात्रा और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अंद्रेटा का 17 साल का छात्र शामिल है। उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण ङ्क्षजदल ने बताया कि संक्रमित पाए गए लोग चमेटी कुहना, हटवास, टिक्कर, चामुखा, नंगल चौक, जिया स्कूल, नगरोटा बगवां, चौहली, अंद्रेटा स्कूल, चपलाह, नगनपट्ट, तहसील अम्ब, धनोट, धर्मशाला, चनौर, सुरानी, बड़ोह, रामनगर धर्मशाला, शामनगर धर्मशाला, चीलगाड़ी और ओढर क्षेत्रों से हैं।

शिमला जिले में छह लोग कोरोना संक्रमित

जिला शिमला में रविवार को कोरोना संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं। नए मामले  ग्रामीण के अलावा शहरी क्षेत्रों से भी सामने आए हैं। मामलों की पुष्टि सीएमओ शिमला डा. सुरेखा चोपड़ा ने की है। कोरोना की रफ्तार को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अधिक एहतियात बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बिना जरूरी काम घर से न निकलें और मास्क जरूर पहनें।

chat bot
आपका साथी