Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में फ‍िर तेजी, दो सप्‍ताह बाद आए इतने केस

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में फ‍िर तेजी आई है। 24 घंटे के दौरान कोरोना से दो लोग की मौत हो गई जबकि दो सप्ताह में सबसे अधिक 222 मामले आए हैं। इसके अलावा दो दिन में 55 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:18 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:18 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में फ‍िर तेजी, दो सप्‍ताह बाद आए इतने केस
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में फ‍िर तेजी आई है।

शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में फ‍िर तेजी आई है। 24 घंटे के दौरान कोरोना से दो लोग की मौत हो गई, जबकि दो सप्ताह में सबसे अधिक 222 मामले आए हैं। इसके अलावा दो दिन में 55 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं। 142 कोरोना से स्वस्थ हुए हैं। एक्टिव केस बढ़कर 1348 हो गए हैं। कांगड़ा में 68, ऊना में 44, हमीरपुर में 41, सोलन व मंडी में 14-14, शिमला में 13, बिलासपुर में 10, सिरमौर में सात, कुल्लू व किन्नौर में पांच-पांच और चंबा में एक नया मामला आया। कांगड़ा में 463, हमीरपुर में 281 और मंडी में 170 एक्टिव केस रह गए हैं।

शिमला व सोलन जिले में 22 लोग कोरोना संक्रमित

जिला शिमला व सोलन में मंगलवार को 22 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जिला शिमला में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए। जिले में नए मामले ग्रामीण के अलावा शहरी क्षेत्र से भी सामने आए हैं। सीएमओ शिमला डा. सुरेखा चोपड़ा ने कोरोना को मात देने के लिए एहतियात बरतने की अपील की है। वहीं जिला सोलन में इन दिनों कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। मंगलवार को जिले में कोरोना संकमण के 10 नए मामले सामने आए हैं। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से 894 सैंपल एकत्र कर जांच के लिए भेजे गए थे। इसमें अर्की ब्लाक में सात, धर्मपुर में एक, नालागढ़ में एक, जबकि अन्य क्षेत्रों में संक्रमण का एक मामला सामने आया है। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने दी।

चंबा में तीन दिन बाद कोरोना का एक नया मामला

जिले में तीन दिन बाद कोरोना से एक व्यक्ति संक्रमित हुआ है, जो डलहौजी के काठलाग का निवासी है। मंगलवार को कोई भी संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ नहीं हुआ है। जिले में सक्रिय मामले 10 हो गए हैैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. कपिल शर्मा ने कहा कि जिले में कोरोना के नए मामलों में कुछ अंकुश जरूर लगा है, लेकिन अभी भी 10 लोग वैश्विक महामारी से जंग लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं हैं। ऐसे में लोग लापरवाही न बरतें और सरकार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें, ताकि कोरोना को हराया जा सके।

chat bot
आपका साथी