Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में आई कमी, इन तीन जिलों में ही ज्‍यादा केस

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में कमी आई है। प्रदेश में एक्टिव केस 13 सौ के करीब हैं। बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 87 नए मामले आए और 108 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 09:20 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 09:20 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में आई कमी, इन तीन जिलों में ही ज्‍यादा केस
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में कमी आई है।

शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में कमी आई है। प्रदेश में एक्टिव केस 13 सौ के करीब हैं। बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 87 नए मामले आए और 108 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। स्वस्थ होने वालों की संख्या के बढऩे से कोरोना एक्टिव केस 1345 रह गए हैं। प्रदेश में सबसे अधिक एक्टिव मामले हमीरपुर में 393, कांगड़ा में 383 और मंडी में 209 हैं।

रविवार को कोरोना से पांच की मौत हो गई। कोरोना के 87 नए पाजिटिव केस आए, जबकि मामले 108 संक्रमित स्वस्थ हुए। कोरोना सक्रमित दर 2.40 फीसद दर्ज की गई है। पांच जिलों में एक भी मामला नहीं आया। मंडी में तीन, कांगड़ा व शिमला में  एक-एक संक्रमित की मौत हुई है। अब तक 3688 की मौत हो चुकी है।  कोरोना की जांच को केवल 3223 सैंपल लिए गए, जिसमे से 16 की रिपोर्ट आनी है। कांगड़ा में 22, हमीरपुर में 20, ऊना में 17, मंडी में 11, बिलासपुर में आठ, शिमला में सात और सोलन में दो नए मामले आए हैं।

चंबा जिला में 12 ही एक्टिव केस बाकी

जिला चंबा कोरोना संक्रमण को हराने के नजदीक पहुंच गया है। आगामी दो से तीन दिन के भीतर संक्रमण के नए मामले सामने नहीं आए तो जिला कोरोना महामारी से मुक्त हो सकता है। रविवार को चंबा में संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को रैपिट एंटीजन टेस्ट (रैट) व आरटीपीसीआर के माध्यम से अढ़ाई सौ से अधिक सैंपल की जांच की गई। यह सभी सैंपल नेगेटिव आए हैं। वहीं रविवार को तीन लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं। जिला में अबकुल 12 लोग ही संक्रमित रह गए हैं। उधर मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डा. कपिल शर्मा का कहना है कि रविवार को संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। तीन लोग स्वस्थ हुए हैं। अब जिला में कोरोना संक्रमण के कुल 12 एक्टिव मामले ही रह गए हैं। उन्होंने कहा कि भले ही कोरोना मामलों में गिरावट आई है, लेकिन संक्रमण का खतरा अभी भी बरकरार है। ऐसे में लोग अभी भी कोरोना को लेकर जारी नियमों का सख्ती से पालन करें ताकि वैश्विक कोरोना महामारी को जड़ से खत्म किया जा सके।

chat bot
आपका साथी