Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले 1400 से कम हुए, तीन जिलों में ज्‍यादा केस

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने का सिलसिला नहीं थम रहा है। सक्रिय मामलों में जरूर उतार-चढ़ाव आ रहा है। सक्रिय मामले एक बार फ‍िर से कम हो रहे हैं। प्रदेश में एक्टिव केस 1400 से भी कम हो गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 09:13 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 09:13 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले 1400 से कम हुए, तीन जिलों में ज्‍यादा केस
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने का सिलसिला नहीं थम रहा है।

शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने का सिलसिला नहीं थम रहा है। सक्रिय मामलों में जरूर उतार-चढ़ाव आ रहा है। सक्रिय मामले एक बार फ‍िर से कम हो रहे हैं। प्रदेश में एक्टिव केस 1400 से भी कम हो गए हैं। स्वस्थ होने वालों की संख्या के बढऩे से कोरोना एक्टिव केस कम होकर 1371 रह गए हैं। प्रदेश में सबसे अधिक एक्टिव केस कांगड़ा में 404, हमीरपुर में 378 और मंडी में 209 हो गए हैं। 

शनिवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इसमें कांगड़ा, शिमला व ऊना में एक-एक है। अब तक 3683 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। मेडिकल कालेज नेरचौक में तीन प्रशिक्षु भी पाजिटिव आए हैं। कोरोना के 138 नए मामले आए, जबकि 166 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।

कोरोना की जांच को केवल 5720 सैंपल लिए गए जिसमें से 20 की रिपोर्ट आनी है। हमीरपुर व कांगड़ा में 56, हमीरपुर में 27, मंडी में 24, बिलासपुर में 17, ऊना में 12, बिलासपुर में 11, शिमला में छह, कुल्लू व सोलन में  एक-एक नया मामला आया है।

ऊना में एक की मौत व 12 नए मामले

जिला ऊना में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए हुए आरटीपीसीआर टेस्ट में 12 नए पाजिटिव मामले सामने आए हैं। एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हुई है। इसके अलावा 11 लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। जिले में सक्रिय मामले बढ़कर 116 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विभिन्न जगहों पर 637 लोगों के सैंपल लिए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन शर्मा ने बताया कि कि बनगढ़ जिला कारागार में नौ, गगरेट क्षेत्र के डंगोह खास में एक, बंगाणा क्षेत्र के चौकीमन्यार का एक व एक व्यक्ति जीएसएसएस गगरेट में कोरोना संक्रमित पाया गया है। सीएमओ ने कहा कि कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसलिए अब फिर से पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है। यदि किसी भी व्यक्ति को कोरोना के लक्ष्ण दिखाई दें तो तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर कोविड टेस्ट कराएं। इसके साथ ही जिन लोगों ने अभी तक कोविड वैक्सीन नहीं लगाई है वो भी प्राथमिकता के तौर पर वैक्सीन जरूर लगवाएं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोविड नियमों का अवश्य पालन करे।

chat bot
आपका साथी