हिमाचल में 90 फीसद कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में, इन तीन बड़े अस्‍पतालों में सारे बेड भरे

Himachal Coronavirus Patients हिमाचल प्रदेश में मात्र 5.23 फीसद कोरोना मरीजों को आक्सीजन की जरूरत पड़ रही है या आइसीयू में रखा गया है। कोरोना के 31629 एक्टिव केस में से 185 वेंटीलेटर पर हैैं और 1470 को आक्सीजन दी जा रही है।

Rajesh Kumar SharmaTue, 11 May 2021 11:17 AM (IST)
हिमाचल प्रदेश में मात्र 5.23 फीसद कोरोना मरीजों को आक्सीजन की जरूरत पड़ रही है

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Coronavirus Patients, हिमाचल प्रदेश में मात्र 5.23 फीसद कोरोना मरीजों को आक्सीजन की जरूरत पड़ रही है या आइसीयू में रखा गया है। कोरोना के 31629 एक्टिव केस में से 185 वेंटीलेटर पर हैैं और 1470 को आक्सीजन दी जा रही है। इसके अलावा 4.77 फीसद सामान्य मरीज भर्ती है, जबकि 90 फीसद होम आइसोलेशन में हैं। प्रदेश में इस समय आक्सीजन वाले 1819 बिस्तर व आइसीयू में 244 बिस्तर हैं। इनमें से आइसीयू में 59 और आक्सीजन वाले 349 बिस्तर खाली हैं। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) शिमला के नए ओपीडी ब्लॉक में 500 बिस्तरों की व्यवस्था कर दी गई है। इसके अलावा अन्य जिलों में भी बिस्तर बढ़ाए जा रहे हैैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में एक्टिव केस प्रतिशतता दिल्ली से चार गुणा, एक सप्ताह में 206 की मौत 24302 नए मामले, पढ़ें खबर

टीएमसी, नाहन व डीडीयू में सारे बिस्तर भरे

डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा, नाहन मेडिकल कॉलेज और डीडीयू शिमला में आक्सीजन वाले व आइसीयू में एक भी बिस्तर खाली नहीं है। टांडा में आक्सीजन वाले 100 और आइसीयू के 60 बिस्तर भरे हैैं। नाहन मेडिकल कालेज में आक्सीजन वाले 46 और आइसीयू के 20 व डीडीयू शिमला में आक्सीजन वाले 125 बिस्तर भरे हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal Coronavirus/Covid Cases Update: 35 हजार के ऊपर पहुंचे एक्टिव केस, कांगड़ा जिला में दस हजार

ऑक्‍सीजन बिस्‍तर बढ़ाए जा रहे

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, हिमाचल प्रदेश के मिशन निदेशक डा. निपुण जिंदल का कहना है प्रदेश में आइसीयू व आक्सीजन बिस्तरों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है। होम आइसोलेट मरीजों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। अगर उन्हें सांस में लेने में तकलीफ या अन्य समस्या होती है तो तुरंत जांच करवाएं।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ वैक्सीन लगवाना जरूरी, जानिए क्‍या कहते हैं विशेषज्ञ

यह भी पढ़ें: Corona Curfew: सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस ने बढ़ाई सख्‍ती, इंदौरा थाना की टीम ने इन मार्गों पर लगाए 24 घंटे नाके

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.