कोरोना काल में बेसहारा हुए बच्चों का जिम्मा उठाएगी कांग्रेस, 18 साल की उम्र तक करेगी आर्थिक सहायता

Himachal Congress Covid Help कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चों के पालन -पोषण का जिम्मा कांग्रेस पार्टी उठाएगी। 18 वर्ष तक ऐसे हर बच्चे को प्रतिमाह दो हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। प्रदेश के 25 अनाथ बच्चों को योजना का लाभ दिया जाएगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:02 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:02 AM (IST)
कोरोना काल में बेसहारा हुए बच्चों का जिम्मा उठाएगी कांग्रेस, 18 साल की उम्र तक करेगी आर्थिक सहायता
प्रदेश में गठित कोरोना रिलीफ वर्क कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री जीएस बाली

कांगड़ा, जागरण टीम। Himachal Congress Covid Help, कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चों के पालन -पोषण का जिम्मा कांग्रेस पार्टी उठाएगी। 18 वर्ष तक ऐसे हर बच्चे को प्रतिमाह दो हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। यह बात कांग्रेस हाईकमान की ओर से प्रदेश में गठित कोरोना रिलीफ वर्क कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री जीएस बाली ने शनिवार को जारी एक प्रेस बयान में कही। उन्होंने कहा, शुरुआत में प्रदेश के 25 अनाथ बच्चों को योजना का लाभ दिया जाएगा। बकौल बाली, 21 मई से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर इस योजना को शुरू किया जाएगा।

पूर्व मंत्री ने कहा कि कोरोना ने हर वर्ग को तोड़कर रख दिया है। गरीब इस संकट में ज्यादा मुश्किल में है। कोरोना महामारी में जिन लोगों की नौकरी चली गई है या आर्थिक तंगी की वजह से परेशानी आ रही है, उनके लिए राजीव गांधी हेल्पलाइन नंबर देशभर में पहले ही शुरू कर दिया है। इस संकट के दौरान कई बच्चे अनाथ हो गए हैं और इनके पालन पोषण का जिम्मा पार्टी ने उठाने का निर्णय लिया है।

बकौल बाली, योजना का लाभ उठाने के लिए कोई भी व्यक्ति कांग्रेस के टोल फ्री नंबर 18001808012 और लैंडलाइन नंबर 01892260038 पर 24 घंटे फोन कर सकता है। प्रार्थी को माता -पिता का कोई प्रमाणपत्र दिखाना होगा जिसमें लिखा हो कि उनका निधन कोरोना संक्रमण से हुआ है। उन्होंने कहा कि वे कांगड़ा जिले में तीन निश्शुल्क एंबुलेंस सेवा भी शुरू कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू बढ़ने के साथ सख्‍ती भी बढ़ी, बैंड-बाजा के बिना घर में ही होंगी शादियां, अंतिम संस्कार के लिए मिलेगी लकड़ी

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Deaths: होम आइसोलेशन की कमजोरी रिपोर्ट में देरी मरीजों पर भारी, 4 से 5 दिन बाद मिल रही दवाएं

यह भी पढ़ें: नैक ग्रेडिंग में सुस्त हिमाचल प्रदेश के कॉलेज, नहीं भेजी वार्षिक गुणवत्ता रिपोर्ट, पढ़ें पूरा मामला

यह भी पढ़ें: इंदौरा पुलिस हुई सख्त, बैरियर नाके से बिना जरूरी काम घूम रहे लोगों को भेज रही घर वापस

chat bot
आपका साथी