शिमला में कांग्रेस का प्रदर्शन, राठौर बोले- पार्टी जल्‍द घोषित करेगी प्रत्‍याशी, इन मुद्दों पर लड़ा जाएगा चुनाव

Himachal By Elections 2021 हिमाचल प्रदेश में अन्‍य राज्यों के लोगों को सरकारी नौकरी देने को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ मुखर हो गई है। मंगलवार को कांग्रेस ने शिमला में उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर विक्रमादित्य सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 01:54 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 01:54 PM (IST)
शिमला में कांग्रेस का प्रदर्शन, राठौर बोले- पार्टी जल्‍द घोषित करेगी प्रत्‍याशी, इन मुद्दों पर लड़ा जाएगा चुनाव
हिमाचल में अन्‍य राज्यों के लोगों को सरकारी नौकरी देने को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ मुखर हो गई है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal By Elections 2021, हिमाचल प्रदेश में अन्‍य राज्यों के लोगों को सरकारी नौकरी देने को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ मुखर हो गई है। मंगलवार को कांग्रेस ने शिमला में उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर, विधायक विक्रमादित्य सिंह, शिमला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष यशवंत छाजटा, शिमला शहरी अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में 15 लाख बेरोजगार हैं। सरकार इन्हें नौकरियां देने में नाकाम रही है। सरकारी क्षेत्रों में जो नौकरियां निकल रही हैं, उसमें अन्‍य राज्यों के लोगों को नियुक्तियां दी जा रही हैं, जो प्रदेश के लोगों के साथ सरासर अन्याय है। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड में 16 जेई बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा के रखे गए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इसको लेकर जिला स्तर पर प्रदर्शन होगा। पहली अक्टूबर को कांगड़ा में प्रदर्शन होगा।

जल्द होगी प्रत्याशियों की घोषणा

राठौर ने कहा कि कांग्रेस चुनाव के लिए पहले से तैयार है। भाजपा ही चुनाव से भाग रही थी। उन्होंने कहा कि जल्द ही कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारी बहुमत से उप चुनाव में जीत हासिल करेगी।

इन्वेस्टर मीट से आये रोजगार पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इनवेस्टर मीट से कितना रोजगार मिला उसपर श्वेत पत्र जारी करें। उन्होंने कहा कि सरकार हिमाचल के युवाओं के हितों को सुरक्षित नहीं रख पा रही है। बाहरी राज्यों के लोगों को नौकरी पर रखा जा रहा है।

आवेदन नहीं किया हाईकमान

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मंडी संसदीय सीट पर उप चुनाव में टिकट के लिए आवेदन नहीं किया है। पार्टी हाईकमान जो भी आदेश देगा, उसका पालन किया जाएगा। हम लड़ाई और संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे।

उपचुनावों की घोषणा को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि दबाव में आकर ही चुनाव आयोग ने की उपचुनावों की घोषणा की है। कांग्रेस पार्टी प्रदेश के उपचुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है। चारों सीटों पर कांग्रेस परचम लहराएगी। विकास, महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी।

chat bot
आपका साथी