हिमाचल कांग्रेस सह प्रभारी संजय दत्त दिल्‍ली में राजीव शुक्ला व हाईकमान को सौंपेंगे रिपोर्ट, पढ़ें पूरा मामला

Himachal Congress Report Card कांग्रेस सचिव व प्रदेश मामलों के सह प्रभारी संजय दत्त ने छह दिवसीय दौरे के बाद रविवार को वापस दिल्ली लौट गए। दौरे के दौरान उन्होंने ब्लाक से लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के हर पदाधिकारी से बात कर संगठन की मजबूती के लिए सुझाव लिए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:03 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:03 AM (IST)
हिमाचल कांग्रेस सह प्रभारी संजय दत्त दिल्‍ली में राजीव शुक्ला व हाईकमान को सौंपेंगे रिपोर्ट, पढ़ें पूरा मामला
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रदेश मामलों के सह प्रभारी संजय दत्त

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Congress Report Card, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रदेश मामलों के सह प्रभारी संजय दत्त ने छह दिवसीय दौरे के बाद रविवार को वापस दिल्ली लौट गए। दौरे के दौरान उन्होंने ब्लाक से लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के हर पदाधिकारी से बात कर संगठन की मजबूती के लिए सुझाव लिए। पार्टी कहां पर कमजोर है, इसे कैसे मजबूत किया जा सकता है इसकी पूरी रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट को पहले वह पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला को सौंप कर चर्चा करेंगे। यह रिपोर्ट पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व महासचिव केसी वेणुगोपाल को भी सौंपी जाएगी।सह प्रभारी की रिपोर्ट के आधार पर पार्टी मिशन-2022 के लिए अपना एक्शन प्लान तैयार करेगी।

सूत्रों की माने तो उन्होंने कांग्रेस को आपसी गुटबाजी खत्म कर एकजुट होने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी जिला व ब्लाक अध्यक्षों को अपना फोन नंबर भी दिया और कहा कि यदि कोई शिकायत या सुझाव हो तो वह सीधे उनसे संपर्क कर सकते हैं। जमीनी स्तर पर पार्टी की कमजोरी के लिए वह खुद भी जिला व ब्लाक अध्यक्षों से ही जवाब मांगेंगे। दिल्ली लौटने से पहले संजय दत्त से रघुवीर बाली, चंद्र प्रभा नेगी, सुरेंद्र रेटका, प्रभा वर्मा, पूनम ग्रोवर, राजीव कौड़ा ने मुलाकात की।

सरकार को नहीं किसानों-बागवानों की चिंता

रोहड़ू। जिला शिमला के सेब बाहुल इलाकों में आए भारी तूफान व ओलावृष्टि से बागवानों का काफी नुकसान हुआ है। इस पर विधायक मोहन लाल ब्राक्टा ने सरकार से मांग की है कि इस आपदा से सेब के साथ अन्य नकदी फसलों आलू, गोभी, मटर, गुठलीदार  फसलें पूरी तरह से तबाह हो चुकी हैं। प्रदेश सरकार नुकसान का आकलन कर   किसानों व बागवानों को उचित मुआवजा दे। विधायक ने कहा कि सरकार को किसानों व बागवानों की कोई ङ्क्षचता नहीं है।

chat bot
आपका साथी