हिमाचल में अनलॉक प्रक्रिया में बसें चलाने सहित बाजार खुलने का समय बढ़ेगा, कैबिनेट में इन निर्णयों पर लग सकती है मुहर

Himachal Cabinet Meeting हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों के बढ़ने के बाद लगाए गए कर्फ्यू में अब ढील देने के साथ बसों को चलाने और बाजार को ज्यादा समय तक खुला रखने की तैयारी है। प्रदेश मंत्रिमंडल की कल होने वाली बैठक में इस पर मंजूरी मिल सकती है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:59 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 12:22 PM (IST)
हिमाचल में अनलॉक प्रक्रिया में बसें चलाने सहित बाजार खुलने का समय बढ़ेगा, कैबिनेट में इन निर्णयों पर लग सकती है मुहर
प्रदेश मंत्रिमंडल की कल होने वाली बैठक में इस पर मंजूरी मिल सकती है।

शिमला, राज्य ब्यूरो। हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों के बढ़ने के बाद लगाए गए कर्फ्यू में अब ढील देने के साथ बसों को चलाने और बाजार को ज्यादा समय तक खुला रखने की तैयारी है। प्रदेश मंत्रिमंडल की कल होने वाली बैठक में इस पर मंजूरी मिल सकती है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 11 जून शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक होगी, इसमें प्रदेश में लागू किए गए कर्फ्यू के समय को कम करने के साथ-साथ बाजारों को शाम 7:00 बजे तक खुले रखने की अनुमति देने की तैयारी है।

इसके साथ ही सरकारी कार्यालय में अब 50 फ़ीसद के साथ कर्मचारियों को बुलाने और बसों की आवाजाही को 50 फ़ीसद यात्रियों के साथ शुरू करने की भी मंजूरी दी जाएगी। हिमाचल प्रदेश में बीते 2 सप्ताह के दौरान कोरोना के मामलों में गिरावट आई है और कोरोना संक्रमितों की मौत की संख्या भी घटी है। इस संबंध में मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान कोरोना के मामलों और प्रबंधों को लेकर प्रस्तुति भी दी जाएगी।

बसों की आवाजाही के बंद होने के कारण निजी बस ऑपरेटर लगातार रियायत की मांग कर रहे हैं और मंत्रिमंडल की बैठक में इस मांग पर भी चर्चा होगी, जिसमें प्रदेश सरकार राहत प्रदान कर सकती है। प्रदेश सरकार में मुख्य सचेतक रहे नरेंद्र बरागटा की मृत्यु के बाद इस पद के खाली होने के बाद इस पद को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी। कॉलेजों की परीक्षाओं को लेकर भी मंत्रिमंडल निर्णय लेगा।

18.50 लाख राशन कार्ड धारकों को आधा किलो और 1 किलो की पैकिंग में चीनी उपलब्ध करवाने को लेकर भी मंत्रिमंडल की बैठक में प्रस्ताव पर चर्चा होगी। पैकिंग में चीनी उपलब्ध करवाने से चीनी के दाम में तीन रुपये प्रति किलो की वृद्धि होने की संभावना है। इसे अब प्रदेश सरकार वहन करेगी या फिर उपभोक्ताओं से वसूला जाएगा इस संबंध में मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी