Cabinet Meeting: कालेज में दाखिले और स्कूलों में विद्यार्थियों को बुलाने पर आज होगा फैसला, भर्तियां लटकी

Himachal Cabinet Decision कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद सरकार स्कूल और कालेज खोलने की तैयारी में है। स्कूलों में केवल दसवीं और जमा दो कक्षा के विद्यार्थियों को परामर्श के लिए बुलाया जाएगा। स्कूल आने के लिए उन्हें अपने अभिभावकों की सहमति लेनी होगी

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 09:47 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 09:47 AM (IST)
Cabinet Meeting: कालेज में दाखिले और स्कूलों में विद्यार्थियों को बुलाने पर आज होगा फैसला, भर्तियां लटकी
कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद सरकार स्कूल और कालेज खोलने की तैयारी में है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Cabinet Decision, कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद सरकार स्कूल और कालेज खोलने की तैयारी में है। स्कूलों में केवल दसवीं और जमा दो कक्षा के विद्यार्थियों को परामर्श के लिए बुलाया जाएगा। स्कूल आने के लिए उन्हें अपने अभिभावकों की सहमति लेनी होगी, जबकि कालेजों में दाखिले शुरू होने हैं। दाखिले के लिए विद्यार्थियों को कालेज बुलाया जा सकता है। आज होने वाली प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में इस पर चर्चा होगी। सूत्रों के मुताबिक बैठक में कालेज की परीक्षाओं को लेकर भी समीक्षा की जाएगी।

स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 15 जुलाई से होनी हैं। बैठक में प्रथम वर्ष की परीक्षाएं आनलाइन करवाने पर भी चर्चा होगी। छात्र संगठन प्रदेश भर में आंदोलन कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो सरकार दूसरे और अंतिम वर्ष की परीक्षा में कोई बदलाव नहीं करेगी। प्रथम वर्ष की परीक्षाएं आनलाइन करवाने पर चर्चा कर निर्णय लिया जा सकता है।

शिक्षा विभाग में होने वाली करीब नौ हजार भर्तियों का मामला लटक गया है। शिक्षा विभाग ने वित्त विभाग को इसका प्रस्ताव भेजा था। वित्त विभाग से मंजूरी न मिलने के चलते इसे मंत्रिमंडल की बैठक में नहीं भेजा जाएगा। कोचिंग सेंटर खोलने का प्रस्ताव भी बैठक में लाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी