Himachal By Elections: हिमाचल प्रदेश उपचुनाव में दो नहीं तीन दिन पहले ही थम जाएगा प्रचार, पढ़ें खबर

Himachal By Elections हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए हो रहे उपचुनाव का प्रचार दो दिन की अपेक्षा अब तीन दिन पूर्व ही थम जाएगा। इस संबंध में राज्य निर्वाचन विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:43 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:43 AM (IST)
Himachal By Elections: हिमाचल प्रदेश उपचुनाव में दो नहीं तीन दिन पहले ही थम जाएगा प्रचार, पढ़ें खबर
हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव का प्रचार दो दिन की अपेक्षा अब तीन दिन पूर्व ही थम जाएगा।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal By Elections, हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए हो रहे उपचुनाव का प्रचार दो दिन की अपेक्षा अब तीन दिन पूर्व ही थम जाएगा। इस संबंध में राज्य निर्वाचन विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी पालरासु ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों के तहत उप-निर्वाचन-2021 के दौरान चुनाव प्रचार की अवधि सीमित की है। 27 अक्टूबर सायं छह बजे के बाद मौन अवधि शुरू हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि आयोग के निर्देशों के अनुसार उपचुनाव के दौरान चुनाव प्रचार की अवधि प्रतिदिन सुबह दस बजे से सायंकाल सात बजे तक निर्धारित की गई है। मंडी लोकसभा तथा फतेहपुर, जुब्बल-कोटखाई और अर्की विधानसभा क्षेत्रों के उप-निर्वाचन में भाग ले रहे सभी प्रत्याशियों तथा राजनीतिक दलों से चुनाव प्रचार से संबंधित इन दिशा-निर्देशों की अनुपालना करने को कहा है।

चुनावी प्रचार का शोर जल्‍दी ही थम जाएगा, ऐसे में नेता घर-घर जाकर लोगों से मिलेंगे व पार्टी प्रत्‍याशी के पक्ष में प्रचार करने के लिए हामी भरेंगे।

कांग्रेस के अनापशनाप बयानों ने मंशा कर दी साफ : भीमसेन

रामपुर बुशहर। भाजपा मंडल अध्यक्ष भीमसेन ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस ने अपना राजनीतिक स्तर इतना गिरा दिया है कि सेना के ऊपर भरी सभा में कहा था कि कारगिल युद्ध कोई बड़ा युद्ध नहीं था। जबकि इस युद्ध में 550 के करीब जवान शहीद हुए थे। प्रतिभा सिंह को यह बात शोभा नहीं देती। भाजपा मंडल रामपुर इसकी निंदा करता है। इसके अलावा शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने सरकारी कर्मचारियों व शिक्षकों को पटक-पटक कर तबादले करने की चेतावनी अभी से देकर अपनी मंशा साफ कर दी है। भीमसेन ठाकुर रामपुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने में बताया कि भाजपा बीते चुनाव की तरह इस बार भी रामपुर क्षेत्र में अपनी बढ़त हासिल करेगी और इस बार बीते लोकसभा चुनाव से ज्यादा वोट हासिल करेगी। इस दौरान भाजपा मंडल मंडल प्रभारी दिनेश रतनाल, विजय गुप्ता, दिनेश खमराल, सुरेश शर्मा भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी