Himachal By Election: उपचुनाव की तैयारियों की टोह लेंगे हिमाचल कांग्रेस अध्‍यक्ष राठौर, ये रहेगा कार्यक्रम

Himachal By Election मंडी संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर तैयारियों का जायजा लेने के लिए 29 जुलाई से दो अगस्त तक मंडी संसदीय क्षेत्र के दौरे पर जा रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:34 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:34 AM (IST)
Himachal By Election: उपचुनाव की तैयारियों की टोह लेंगे हिमाचल कांग्रेस अध्‍यक्ष राठौर, ये रहेगा कार्यक्रम
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal By Election, मंडी संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर तैयारियों का जायजा लेने के लिए 29 जुलाई से दो अगस्त तक मंडी संसदीय क्षेत्र के दौरे पर जा रहे हैं। राठौर 29 जुलाई को करसोग व सराज में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। 30 जुलाई को नाचन व सुंदरनगर में ब्लाक अध्यक्षों से बैठकें करेंगे। 31 जुलाई को सरकाघाट व धर्मपुर के दौरे पर रहेंगे व ब्लाक अध्यक्षों के साथ बैठकें करेंगे। पहली अगस्त को जोगेंद्रनगर व द्रंग के दौरे पर रहेंगे और ब्लाक अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। दो अगस्त को मंडी सदर व बल्ह ब्लाक अध्यक्षों के साथ बैठक के बाद शिमला लौट आएंगे। हिमाचल प्रदेश में मंडी संसदीय क्षेत्र सहित फतेहपुर, जुब्‍बल कोटखाई और सोलन के अर्की में उपचुनाव प्रस्‍तावित है। इसके लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

भाजपा करती है झूठ और प्रलोभन की राजनीति

रोहड़ू। डबल इंजन सरकार की जनविरोधी नीतियों का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। यह बात सोलन के विधायक कर्नल धनी राम शांडिल ने जुब्बल, नावर व कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के बलसन की पंचायतों प्रेमनगर और महासू में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि यह विधानसभा क्षेत्र प्रदेश की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर रामलाल व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की कर्मभूमि रही है और रोहित ठाकुर ने उन्हीं के नक्शे कदम पर चलते हुए जुब्बल, नावर व कोटखाई की सेवा की है। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ, श्रेय और प्रलोभन की राजनीति करती है। पूर्व विधायक रोहित ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने इस क्षेत्र का अथाह विकास करवाया है। इस मौके पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोती लाल डेरटा, पूर्व जिला परिषद सदस्य देविंदर सिंह नेगी, प्रवक्ता कांग्रेस उमेश सुमन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी