Himachal By Election: दिल्‍ली में भाजपा प्रत्याशियों पर देर रात तक माथापच्ची, अब ये नाम चल रहे हैं आगे

Himachal By Election हिमाचल प्रदेश में एक संसदीय व तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा बुधवार को दिल्ली में नाम तय करने में देर रात तक माथापच्ची करती रही। मंडी से ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर और अर्की से रत्नपाल को टिकट मिलना लगभग तय है

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 07:56 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 07:56 AM (IST)
Himachal By Election: दिल्‍ली में भाजपा प्रत्याशियों पर देर रात तक माथापच्ची, अब ये नाम चल रहे हैं आगे
हिमाचल में उपचुनाव के लिए भाजपा बुधवार को दिल्ली में नाम तय करने में देर रात तक माथापच्ची करती रही।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal By Election, हिमाचल प्रदेश में एक संसदीय व तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा बुधवार को दिल्ली में नाम तय करने में देर रात तक माथापच्ची करती रही। मंडी संसदीय सीट से ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर और अर्की से रत्नपाल को टिकट मिलना लगभग तय माना जा रहा है, जबकि फतेहपुर व जुब्बल कोटखाई पर पेच फंसा है। दिनभर कई बार चर्चाओं का बाजार गर्म हुआ, हालांकि आधिकारिक तौर पर पार्टी ने किसी का नाम जारी नहीं किया है। ऐसी चर्चाएं चलती रहीं कि इसका नाम कहीं से कट गया है और किसी के नाम की टिकट जारी कर दी गई है।

एक समय तो यह तय कर दिया था कि मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को पार्टी का प्रत्याशी बनाया जाएगा। वहीं अर्की से रत्नपाल के नाम पर लगभग सहमति बन गई है, लेकिन जुब्बल-कोटखाई और फतेहपुर विधानसभा में प्रत्याशियों के नाम पर सहमति नहीं बन रही है। पार्टी सूत्रों की मानें तो एक समय बैठक में जुब्बल-कोटखाई से नीलम सरैइक और फतेहपुर से जगदेव ठाकुर का नाम फाइनल कर लिया गया था, लेकिन बाद में फिर से फीडबैक पर चर्चा करने के बाद प्रत्याशियों की घोषणा को रोक दिया गया।

पार्टी की ओर से देर रात करीब 11 बजे तक कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई। इसके बावजूद राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि पार्टी परिवारवाद को खत्म करते हुए जुब्बल-कोटखाई से चेतन बरागटा के बजाय नीलम सरैइक को चुनावी समर में उतार सकती है। इसी तरह से फतेहपुर में भी कृपाल परमार के विरोध को खत्म करने के लिए धरतीपुत्र जगदेव ठाकुर को चुनावी समर में उतारा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी