डिप्‍टी स्‍पीकर सदन में बोले, कांग्रेस विधायक से जान का खतरा, विधानसभा अध्‍यक्ष से मांगा संरक्षण

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के डिप्टी स्पीकर हंसराज

Himachal Vidhan Sabha Deputy Speaker हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को भी खूब हंगामा हुआ। सदन की कार्यवाही के दौरान डिप्टी स्पीकर हंसराज और शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमाद‍ित्‍य के बीच गहमा गहमी हो गई।

Rajesh Kumar SharmaTue, 02 Mar 2021 12:45 PM (IST)

शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को भी खूब हंगामा हुआ। सदन की कार्यवाही के दौरान डिप्टी स्पीकर हंसराज और शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमाद‍ित्‍य के बीच गहमा गहमी हो गई। इसके बाद डिप्‍टी स्‍पीकर हंसराज ने स्पीकर विप‍िन परमार से संरक्षण मांगा है। उन्‍होंने सदन में कहा कि कांग्रेस के गुंडों से उनकी जान को खतरा है। उन्‍होंने कहा कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य के ख़िलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया जाए। आज विक्रमादित्य सिंह सदन में हंसराज की सीट तक पहुंचे थे।

हंसराज ने कहा उन्हें लाइफ थ्रेट है और उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए। उन्‍होंने कहा जब से यह प्रकरण हुआ है, एनएसयूआइ के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा उनको धमकी दी जा रही है।

विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन सदन के बाहर खूब हंगामा हुआ था। कांग्रेस विधायकों पर राज्‍यपाल से बदसलूकी का आरोप लगा। इस दौरान कुछ मंत्रियों व विधानसभा के डिप्‍टी स्‍पीकर ने राज्‍यपाल को गाड़ी तक ले जाने के लिए कांग्रेस विधायकों को पीछे करना चाहा, इस दौरान दोनों पक्ष में धक्‍का मुक्‍की भी हो गई। डिप्‍टी स्‍पीकर पर इस दौरान कुछ कांग्रेस विधायकों को धक्‍का देने का आरोप है व इससे संबंधित वीडियो भी वायरल हुआ था।

अब सत्र के तीसरे दिन सदन में कार्यवाही के दौरान डिप्‍टी स्‍पीकर और कांग्रेस विधायक के बीच गहमागहमी हो गई। कांग्रेस विधायक डिप्‍टी स्‍पीकर की कुर्सी तक आ गए, इस पर उन्‍होंने जान को खतरा बताया है व सुरक्षा की मांग की है।

यह भी पढ़ें: Himachal Budget Session: हंगामे के साथ सत्र की शुरुआत, हंसराज और विक्रमादित्‍य में गहमागहमी, वाकआउट

यह भी पढ़ें: मुख्‍यमंत्री बोले, राज्‍यपाल की गरिमा नहीं तो उम्र का तो ख्‍याल रखता विपक्ष, विधायकों की गलती माफी लायक नहीं

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.