चुनावी वर्ष और उपचुनाव पर रणनीति बनाएगी भाजपा, कार्यसमिति की बैठक में ये वरिष्‍ठ नेता भी रहेंगे मौजूद

Himachal BJP हिमाचल प्रदेश भाजपा अगले एक साल में क्या करेगी। किस तरह से 2022 की तैयारी होगी और किस तरह से तीनों उपचुनाव में काम करेगी। इसका पूरा रोडमैप मंगलवार से वीरवार तक शिमला में होनी वाली बैठकों में तैयार किया जाना प्रस्तावित है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:51 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:51 AM (IST)
चुनावी वर्ष और उपचुनाव पर रणनीति बनाएगी भाजपा, कार्यसमिति की बैठक में ये वरिष्‍ठ नेता भी रहेंगे मौजूद
हिमाचल प्रदेश भाजपा अगले एक साल में क्या करेगी। इसका पूरा रोडमैप तैयार किया जाना प्रस्तावित है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal BJP, हिमाचल प्रदेश भाजपा अगले एक साल में क्या करेगी। किस तरह से 2022 की तैयारी होगी और किस तरह से तीनों उपचुनाव में काम करेगी। इसका पूरा रोडमैप मंगलवार से वीरवार तक शिमला में होनी वाली बैठकों में तैयार किया जाना प्रस्तावित है। मंगलवार को होने वाली बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर सहित प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी के साथ केंद्रीय नेतृत्व की ओर से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्तर के नेता भी मौजूद रहेंगे।

बैठक में प्रदेश में होने वाले तीनों उपचुनाव पर चर्चा होगी। इसके बाद ही प्रस्ताव चुनाव कमेटी के पास भेजा जाना है। मंडी संसदीय क्षेत्र सहित फतेहपुर और जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होने हैं। ऐसे में पार्टी किन नेताओं को चुनावी समर में उतारना चाहती है, इस मसले पर भाजपा के सभी नेताओं के सुझाव लेने के बाद चुनाव कमेटी में इसका प्रस्ताव रखा जाना है। हालांकि इस पर अंतिम मुहर तो पार्टी हाइकमान ही लगाएगा।

2022 के लिए तैयार होगा प्लान

बैठकों में विधानसभा चुनाव 2022 तक का पूरा प्लान तैयार होगा। इस दौरान कैसे सरकार के कार्यों को आगे ले जाना है। किस तरह से बूथ स्तर पर पार्टी का काम पहुंचाना है। इन सभी मसलों पर विस्तार से चर्चा संभावित है। बैठकों में प्रदेश सरकार के विभिन्न बोर्ड व निगमों में तैनात नेताओं से भी फीडबैक लेकर काम किया जाना है।

chat bot
आपका साथी